अभी-अभी : RJD की पूर्व MLA कुंती देवी का कोरोना से निधन, गया में मातम, हत्या का लगा था आरोप

बिहार के गया जिले के अतरी विधानसभा की पूर्व विधायक कुंती देवी का पटना के पीएमसीएच में गुरुवार की देर रात निधन हो गया. पूर्व आरजेडी विधायक काफी लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं. ऐसे में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. उन्हें कई दिनों से डायलिसिस पर रखा गया था.

आजीवन कारावास की सजा काट रही थीं कुंती देवी
मालूम हो कि कुंती देवी सुमिरक यादव हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रही थीं. उनके पति पूर्व आरजेडी विधायक राजेन्द्र यादव भी गया सेंट्रल जेल में बंद हैं. उनके पति बच्ची की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं. दरअसल, साल 2005 में अतरी विधानसभा से विजयी घोषित होने के बाद राजेन्द्र यादव अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकालते हुए गया जिला मुख्यालय से वापस अपने गांव माधोबीघा जा रहे थे. विजय जुलूस में चली गोली से दरियापुर गांव की बच्ची की मौत हो गयी थी. इसी मामले में उन्हें सजा सुनाई गई थी.

हत्या करवाने का लगा था आरोप
एमएलए पति के जेल जाने के बाद पत्नी कुंती देवी ने राजनीति के साथ अपराध की विरासत भी संभाली थी. कुंती देवी पर 26 फरवरी 2013 को जेडीयू के प्रखण्ड अध्यक्ष सुमिरक यादव की हत्या करवा देने का आरोप लगा था. इसी मामले में गया कोर्ट ने 26 जनवरी, 2021 को उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

उसी समय से जेल मैनुअल के अनुसार पूर्व विधायक को चिकित्सकीय सुविधा देने के आदेश के बाद से वो पीएमसीएच में इलाजरत थीं. वह डायलिसिस पर थीं. लेकिन कल देर रात इलाज के दौरान निधन हो गया है. आज उनका शव पैतृक गॉव नीमचक बथानी लाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *