अभी-अभी : लालू यादव पारस हॉस्पिटल में भर्ती, सीढ़ियों से उतरने के दौरान हुए थे चोटिल

PATNA-अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार सुबह उन्हें पारस हॉस्पिटल लाया गया है। जांच होने के बाद डाक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए एडमिट होने का कहा। राबड़ी आवास में सीढ़ियों से गिर जाने के कारण उनके कंधे में और कमर में चोट है। डॉक्टर की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

लालू के दाहिने कंधे की हड्‌डी टूटी, कमर में भी हल्का हेयर लाईन फ्रैक्चर1 माह करेंगे आराम, इसी माह सिंगापुर में प्रस्तावित कि़डनी ट्रांसप्लांट टला

राजद अध्यक्ष लालू यादव के दाहिने कंधे की हड्डी टूट गई है और कमर में भी हल्का हेयर लाईन फ्रैक्चर हो गया है। डाक्टरों में उन्हें एक महीने आराम की सलाह दी है। इस कारण इसी महीने सिंगापुर में होने वाला उनका प्रस्तावित किडनी ट्रांस्प्लांट का कार्यक्रम भी परिवार ने टालने का फैसला लिया है। शनिवार देर रात सीढ़ी पर उनका पैर फिसला और संतुलन बिगड़ने से गिर पड़े। कंधे की हड्डी टूट गई और कमर में भी चोट आयी। आनन-फानन में तेजस्वी के पर्सनल डाक्टर माने जाने वाले डेंटिस्ट डा. मोहित के कंकड़बाग स्थित वेल्स मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल से संपर्क किया गया और डा. श्मशुल होदा के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम में 10 सर्कुलर रोड आकर लालू यादव की स्थिति की जानकारी ली। उन्हें कंकड़बाग अस्पताल ले जाया गया और बगल के ईनविजन एमआरआई सेन्टर में टूटे हुए जगह की पड़ताल की गई।

चूंकि लालू यादव को पहले से ही किडनी, सुगर समेत कई तरह की बीमारी है इसलिये उनकी कमजोर हो गई हडि्डयों को देखते हुए सिर्फ प्लास्टर (कंजरवेटिव ऑपरेशन) करके आराम करने की सलाह दी गई है। यही नहीं उन्हें व्हील चेयर की सहायता से ही मूवमेंट करने के कहा गया है। हालांकि डाक्टरों ने उन्हें नित्य क्रियाकर्म करने के लिये बाथरुम जाने की सलाह दी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.