अभी-अभी : हाईकोर्ट से बीमार लालू यादव को झटका, नहीं मिला बेल, सीबीआई ने लगाया ‘अड़ंगा’

PATNA  : चारा घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान लालू प्रसाद यादव की तरफ से सीबीआई के शपथ पत्र पर जवाब देने का समय लिया गया। साथ ही सीबीआई ने डिफेंस की दलीलों पर काउंटर फाइल किया है जिसका जवाब डिफेंस अगली तारीख को देगा। अब अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। वहीं, हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट की कॉपी की मांग की है।

देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से याचिका दायर की गई है। इस मामले में सीबीआई कोर्ट लालू प्रसाद यादव को साढ़े 3.5 साल की सजा दे चुकी है। जिसमें लालू प्रसाद यादव ने आधी सजा काट ली है। आधी से ज्यादा सजा काटने का हवाला देते हुए लालू प्रसाद यादव की तरफ से जमानत याचिका दायर की गई है।

लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला के देवघर, चाईबासा और दुमका मामले में सजा सुनाई है। वह तीनों ही मामले में सजा काट रहे हैं। 23 दिसंबर 2017 से लालू प्रसाद यादव जेल में हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था। उनकी ओर से बीमारी के इलाज का हवाला देकर जमानत मांगी गई थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची स्थित रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। पिछले साल 17 मार्च को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रिम्स और बाद में दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया था। 11 मई को इलाज के लिए कोर्ट ने उनकी 6 हफ्ते की जमानत मंजूर की थी। बाद में इसे 14 और फिर 27 अगस्त तक बढ़ाया गया था।

(फेसबुक पर DAILY BIHAR LIVE लिख कर आप हमारे फेसबुक पेज को सर्च कर लाइक कर सकते हैं। TWITER पर फाॅलों करें। वीडियो के लिए YOUTUBE चैनल को SUBSCRIBE करें)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.