लालू का ऐलान- महागठबंधन सरकार बनने पर शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन देंगे

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से एक विडियो साझा करते हुए नीतीश सरकार पर हमला बोला है। 54 सेकेंड के विडियो के साथ उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘नीतीश ने नियोजित शिक्षकों को समान काम पर समान वेतन क्यों नहीं दिया? हक़ माँगने पर शिक्षकों पर लाठी क्यों बरसाई?राजद गठबंधन सरकार आने पर शिक्षकों की समान काम के लिए समान वेतन लागू किया जाएगा।’ लालू यादव इस समय चारा घोटाले की सजा काट रहे हैं। जिसके कारण वो सक्रिय राजधानी से दूर हैं। इसके बावजूद वो लगातार ट्विटर के जरिए नीतीश सरकार की नीतियों पर सवाल पूछ रहे हैं।

राजद का इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन है। बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 144 पर राष्ट्रीय जनता दल, 70 पर कांग्रेस और 29 सीटों पर लेफ्ट पार्टियां चुनाव लड़ेगी। लेफ्ट पार्टियों में सीपीएम को 4 सीटें, सीपीआई को 6, सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई हैं।

जमानत के बावजूद लालू यादव नहीं कर पाएंगे प्रचार  2019 लोकसभा चुनाव की तरह इस बार विधानसभा चुनावों के दौरान भी लालू यादव प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। चारा घोटाला से जुड़े चाईबासा केस में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है। जब तक चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, तब तक लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। सुनवाई की अगली तारीख 6 नवंबर को है तब तक बिहार में सभी तीन चरणों के चुनाव समाप्त हो जाएंगे। लालू की गैरहाजिरी में उनके छोटे बेटे तेजस्वी ही पार्टी से जुड़े सारे फैसले ले रहें हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *