लालू यादव को मिलेगी बेल? हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

रांची | चारा घोटाले में दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। इस मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट से लालू प्रसाद को सात साल की सजा मिली हुई है। आधी सजा काट लेने के आधार पर लालू प्रसाद ने जमानत मांगी है। पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जमानत का विरोध करते हुए दावा किया था कि लालू प्रसाद की आधी सजा पूरी नहीं हुई है, इसलिए जमानत नहीं मिलना चाहिए। इस पर हाईकोर्ट ने निचली कोर्ट और जेल के रिकॉर्ड की जांच कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

आरजेडी को उम्मीद है कि शुक्रवार का दिन पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए राहत भरा होगा. आरजेडी के प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लालू यादव को आज जमानत मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव को लेकर हाई कोर्ट में जो PIL दायर की गई है, वो पूरी तरह से बेबुनियाद है. दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई और जेल मैनुअल को लेकर दायर जनहित याचिका दोनों अलग-अलग मामले हैं. ऐसे में जमानत याचिका की सुनवाई में इस पीआईएल का कोई असर नहीं पड़ेगा.

गौरतलब है कि लालू को देवघर कोषागार केस से 79 लाख रुपये की निकासी में पहले से ही जमानत मिल चुकी है. इस केस में उन्हें 3.5 साल की सजा सुनाई गई थी. इसके अलावा चाइबासा कोषागार से 33.13 करोड़ रुपये की निकासी में भी उन्हें बेल मिल चुकी है. इस केस में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई थी. वहीं दुमका ट्रेजरी मामले में उन्हें सात साल की सजा हुई है. इस मामले में दो बार सुनवाई टाली जा चुकी है. ऐसे में अगर आज उन्हें झारखंड हाई कोर्ट से बेल मिल जाती है, तो उनका बाहर आने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो जाएगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *