अभी-अभी : बागी विधायकों से मिलने के बाद बोले लालू, अपने लोग अपने घर लौट के आए तो अच्छा लगता है।

PATNA- बिहार में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायकों ने बगावत करते हुए तेजस्वी के नेतृत्व में राजद का दामन थाम लिया। इन चारों विधायकों ने राजद की सदस्यता लेने के बाद पार्टी सुप्रीमो से मिलने पहुंचे। विधायकों का अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए लालू ने कहा कि यह लोग हमारे पुराने आदमी है। आज इन लोगों ने जो घर वापसी का फैसला किया है उससे हमें काफी खुशी हो रही है।

ओवैसी की पार्टी के चार विधायकों के राजद में शामिल होने की पुष्टि खुद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने की। इसके थोड़ी देर बाद ही सभी विधायक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे और राजद में शामिल होने का औपचारिक ऐलान कर दिया गया।

इससे पहले बुधवार की दोपहर अचानक तेजस्वी यादव ने विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा के कमरे में एआईएमआईएम के 4 विधायकों के साथ पहुंचकर मुलाकात की। इस दौरान अख्तरुल इमान को छोड़कर एआईएमआईएम के सभी विधायक मौजूद रहे। पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हुए उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से शाहनबाज आलम, बायसी से रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज के विधायक अनजार नईमी हैं।

ओवैसी की पार्टी के चार विधायकों के शामिल होने के साथ ही राजद अब बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन गई। इससे पहले बीजेपी ने मुकेश सहनी की पार्टी के विधायकों को अपने दल में मिलाया था। तब उसके सदस्यों की संख्या 77 पर पहुंच गई थी। लेकिन एआईएमआईएम के 4 विधायकों के शामिल होने के बाद अब विधानसभा में राजद के सदस्यों की संख्या 75 से बढ़क 80 पर पहुंच गई।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.