दो साल बाद लालू से मिलने पहुंची राबड़ी देवी, ऐश्‍वर्या-तेजप्रताप तालाक पर होगा फैसला

बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी अपने पति लालू प्रसाद यादव से रांची के रिम्‍स में मुलाकात कर रही हैं। राबड़ी अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ यहां पहुंची हैं। दो साल बाद पति-पत्‍नी की मुलाकात हो रही है। अब तक लालू प्रसाद से मिलने राबड़ी देवी कभी जेल तक नहीं पहुंचीं थीं। इधर लालू से राबड़ी की इस मुलाकात को सियासी गलियारे में झारखंड में महागठबंधन सरकार बनने से जोड़कर भी देखा जा रहा है। राबड़ी और मीसा रिम्‍स में मुलाकात की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पेइंग वार्ड के अंदर चली गई हैं।

चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मिलने उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती रांची पहुंची हैं। रांची में जेल में रहते हुए दो साल में पहली बार अपने पति से मिलने पहुंची बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री दिल्‍ली से सीधे रांची के रिम्‍स आई हैं। राबड़ी ने दिल्‍ली में अपनी आंखों का ऑपरेशन कराया है। राबड़ी देवी यहां सुबह 11 बजे पहुंची। रांची एयरपोर्ट से झारखंड राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष अभय कुमार सिंह ने राबड़ी देवी और मीसा भारती को रिम्‍स के पेइंग वार्ड पहुंचाया।

माना जा रहा है कि लालू परिवार में बड़ी बहू ऐश्‍वर्या राय के चलते बढ़ते तनाव के कारण ही वे अपने पति से मिलने पहुंची हैं। बताया गया है कि रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मिलने राबड़ी देवी थोड़ी देर में रिम्‍स पहुंच रही है। एयरपोर्ट से राबड़ी देवी सीधा रिम्स के पेइंग वार्ड पहुंचकर लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगी। यह पहली बार होगा जब राबड़ी देवी रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू यादव से मुलाकात करेगी।

लालू की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या ने तलाक के बीच अपनी सास राबड़ी देवी पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। राबड़ी देवी की लालू से मुलाकात के लिए बिरसा मुंडा जेल प्रशासन से विशेष् अनुमति ली गई है। इससे पहले रांची के रिम्‍स में लालू के परिवार से दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव, तेज प्रताप यादव, बेटी मीसा भारती, रागिनी, धन्‍नो समेत लालू के कई समधी भी यहां राजद सुप्रीमो से मिल चुके हैं।

बीते दिन लालू की बेटी धन्‍नाे और समधी कैप्‍टन अजय सिंह यादव ने रांची के रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी। झारखंड में नई सरकार बनने के बाद से ही लालू यादव से मिलने वालों की संख्‍या में इजाफा देखा जा रहा है। जेल प्रशासन की नियमों की धज्जियां उड़ाकर यहां एक ही दिन में दस-बारह लोगों के लालू से मुलाकात करने की खबरें भी सुर्खियों में आ चुकी है।

इससे पहले चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में बीते दिन लालू प्रसाद यादव ने रांची की सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया था। अब इस मामले में लालू की ओर से गवाह पेश किए जा रहे हैं। इधर लालू की सेहत को लेकर डॉ डीके झा ने बताया कि उनके ब्‍लड प्रेशर में उतार चढ़ाव जारी है। जबकि लालू की एक किडनी महज 50 फीसद काम कर रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *