जबरदस्त है एलआईसी का 28 रुपए वाला प्लान, गरीब ग्राहकों को दे रहा लखपति बनने का मौका

PATNA- LIC की इस पॉलिसी में रोज 28 रुपए का निवेश, दिलाएगा लाखों का लाभ, जानें- कैसे? देश की सबसे विश्वसनीय बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम समय-समय पर ऐसे प्लान पेश करती रही है जो लोगों को बेहतर भविष्य की प्लानिंग में सहयोग करती है। यहां हम आपको एलआईसी की ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बहुत ही कम पैसों में अच्छी सेविंग देगा। आइए जानते है एलआईसी की इस स्कीम के बारे में…

28 रुपये रोज के निवेश पर मिलेगा लाखों का रिटर्न – एलआईसी की इस स्कीम में आपको केवल 28 रुपये रोज निवेश करने होंगे। जिसमें आपको पॉलिसी मैच्योर होने पर 2 लाख रुपये तक का रिटर्न मिलेगा। दरअसल ये एलआईसी की माइक्रो बचत बीमा योजना है जो सेविंग और सुरक्षा के लिहाज से बहुत अच्छा प्लान है। जिसमें बीमाधारक की मौत के बाद भी पूरे परिवार को कवर देता है। इसके साथ ही मैच्योरिटी की पूरी राशि मिलती है।

LIC की माइक्रो बचत बीमा योजना – इस स्कीम में 18 से 55 साल के बीच के लोग निवेश कर सकते है। पॉलिसी में निवेश से पहले किसी तरह की मेडिकल रिपोर्ट की जरूरत नहीं होती। वहीं अगर कोई इंसान 3 साल तक प्रीमियम भरता है तो उसे 6 महीने के प्रीमियम की छूट मिलती है। वहीं 5 साल तक प्रीमियम भरने पर 2 साल तक का ऑटो कवर मिलता है। इसके अलावा 50 हजार रुपये का 2 साल तक बीमा भी मिलता है।

एलआईसी की इस पॉलिसी में बीमाधारक लोन की सुविधा भी मिलती है। लेकिन उसके लिए व्यक्ति को कम से कम तीन साल तक का प्रीमियम भरना होता है। इसके साथ ही आपको 10 से 15 साल का इंश्योरेंस प्लान टर्म दिया जाता है।

माइक्रो बचत इंश्योरेंस का प्रीमियम – एलआईसी की माइक्रो बचत इंश्योरेंस स्कीम में तिमाही, मासिक, छमाही या सालान के आधार पर प्रीमियम देना होता है। जिसमें एक्सीडेंट इंश्योरेंस का लाभ भी मिलता है। अगर कोई व्यक्ति 2 लाख रुपये की बीमा राशि 15 साल के लिए लेता है तो उसे सालाना 10,080 रुपये जमा करने होंगे। ये रकम रोजना के आधार पर 28 रुपये और महीने में 840 रुपये होती है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *