विक्रमशिला सहित बिहार में आज इन नौ ट्रेनों का होगा परिचालन, परेशानी से बचने के लिए देखिए लिस्ट

विक्रमशिला सहित बिहार में आज इन नौ ट्रेनों का होगा परिचालन, परेशानी से बचने के लिए देखिए लिस्ट : पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली नौ ट्रेनों में विक्रमशिला एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके अलावा भागलपुर-सूरत, हावड़ा-नयी दिल्ली राजधानी, हावड़ा-जैसलमेर, हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो , हावड़ा-भोपाल, कुंभ एक्स्प्रेस, सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन भी सोमवार को होगा. इन ट्रेनों को शाम में चलाया जाएगा. हालांकि रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस और दादर एक्सप्रेस को खुलने के समय रद्द कर दिया गया जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ गया था.

अग्निपथ योजना के विरोध (Agneepath Scheme Protest) में प्रदर्शनकारी रेलवे को टारगेट बनाए हुए हैं. बिहार में कई स्टेशनों पर उत्पात मचाया गया तो कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. इस बीच रेलवे ने बड़ा फैसला लिया और दिन में ट्रेनों का परिचालन दो दिनों से पूरी तरह बंद कर दिया है. रविवार को पूर्व मध्य रेल से खुलने व गुजरने वाली कुल 362 ट्रेनें कैंसिल रही. सोमवार को भी पूमरे से चलने वाली 346 ट्रेनें रद्द रहेंगी जबकि इस रूट से गुजरने वाली नौ ट्रेनें रात में चलेंगी.

ट्रेन कैंसिल होने से यात्री परेशान
रविवार को पटना जंक्शन व भागलपुर समेत कइ प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बड़ी तादाद में यात्री स्टेशन पहुंच गये लेकिन जब उन्हें ट्रेन कैंसिल होने की जानकारी मिली तो उनके पसीने छूट गये. इनमें कई यात्री ऐसे भी थे जिनके लिए यात्रा करना बेहद जरुरी था. कई यात्रियों ने हंगामा भी किया.

विधि व्यवस्था को लेकर ट्रेनों का परिचालन रद्द
वहीं पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था को लेकर सोमवार को पूमरे से चलनेवाली ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. लेकिन यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर सोमवार को पूमरे से गुजरनेवाली नौ ट्रेनें चलायी गयी हैं.

पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली नौ ट्रेनों में विक्रमशिला एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके अलावा भागलपुर-सूरत, हावड़ा-नयी दिल्ली राजधानी, हावड़ा-जैसलमेर, हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो , हावड़ा-भोपाल, कुंभ एक्स्प्रेस, सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन भी सोमवार को होगा. इन ट्रेनों को शाम में चलाया जाएगा. हालांकि रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस और दादर एक्सप्रेस को खुलने के समय रद्द कर दिया गया जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ गया था.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.