अभी-अभी : LNMU प्रशासन की गुंडागर्दी, धरना-प्रदर्शन कर रहे ABVP छात्रों को जानवरों की तरह पीटा

अभी अभी एक बड़ी खबर दरभंगा से आ रही है। बताया जा रहा है ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन ने धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों को जानवरों की तरह पीटा। जानकारी अनुसार दरभंगा में LNMU में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। ये लोग विवि छात्र संघ अध्यक्ष को हटाने की मांग कर रहे थे औ पूर्व में तय कार्यक्रम को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। लाठी चार्ज मे कई छात्र गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

बताते चले की एमएसयू के श्याम में एक दिन पहले अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बताया था की- फर्जी तरीके से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष का मास्टर डिग्री में नामांकन के विरोध में छात्रों ने कुलानुशासक पर स्याही फेका था। कुलानुशासक महोदय बीजेपी के नेता भी हैं उनके आफिस में जो लोग बैठे हुए हैं वे भी बीजेपी के स्थानीय नेता हैं। RTI में खुलासा हुआ कि ABVP के छात्रसंघ अध्यक्षा का नामांकन ही फर्जी तरीके से हुआ है।

  1. विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरना आवश्यक है जो कि नहीं भरा गया।
  2. सीट खाली रहने के स्थिति में अखबार में विज्ञापन निकाला जाता है लेकिन इस मामले में विश्वविद्यालय द्वारा खाली सीट के लिए कोई भी विज्ञापन नहीं निकाला गया है।
  3. विश्विद्यालय द्वारा विज्ञापन निकलने के बाद आये हुए एप्लीकेशन में एक मेरिट बनाकर ही एडमिशन लिया जा सकता है जबकि इस मामले में सीधे ही नामांकन करवा दिया गया।
    इस तरह फर्जी एडमिशन में विश्वविद्यालय के स्टाफ भी शामिल हैं जिसपर उचित कारवाई आवश्यक है अन्यथा आंदोलन और तेज होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *