लाॅकडाउन में आलू लेकर जा रहा था युवक, रंगदारी नहीं देने पर बिहार पुलिस ने मारी गोली

लॉक डाउन की आड़ में बुधवार को दानापुर में तीन पुलिसकर्मियों ने आलू का बोरा लेकर पटना आ रहे सोनू साव को गोली मार दी। सोनू पिकअप वैन लेकर दानापुर के रास्ते पटना के गोसाईंटोला आ रहे थे। इसी क्रम में पीपा पुल घाट के नजदीक जीप स्टैंड के पास तीनों सिपाहियों ने वाहन को रोका और ₹5000 मांगने लगे।

सोनू ने कहा कि खाद्य सामग्री वाले गाड़ियों के परिचालन पर तो कोई रोक नहीं है। इस पर जवान उग्र हो गए जबरन ₹5000 वसूल लिए। इसी बीच दो माल लदा वाहन और आ गया। सिपाही उनसे भी वसूली करने लगे तो स्थानीय दुकानदार जुट गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। सोनू के साथ लोगों ने दानापुर थाना प्रभारी के नंबर पर अवैध वसूली की शिकायत की, उन्होंने पल्ला झाड़ लिया और एएसपी को कॉल करने को कहा। एएसपी को कॉल किया गया तो उन्होंने भी अनसुनी कर दी।

तब लोग उग्र होकर सिपाहियों को घेरने लगे। इतने में एक सिपाही ने पिस्तौल निकालकर गोली चला दी। जो सोनू के पैर में लगी। इसके बाद तीनों सिपाही बाइक से फरार हो गए। सूचना पर दानापुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा पहुंचे और घायल को अस्पताल ले गए। गुरुवार की सुबह मामला सेंट्रल रेंज के आइजी संजय सिंह के संज्ञान में आने पर आरोपित सिपाही अनिरुद्ध कुमार, बबलू कुमार और रजनीश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उनके हथियार जब्त कर लिए गए।

RAVISHANKAR UPADHYAY

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *