कोरोना को लेकर बिहार सरकार की लापरवाही, खुलेआम लाकडाउन का उड़ रहा मजाक, बस में मारामारी

लॉक डाउन की कैसे उड़ रही धज्जियां ……लॉक डाउन के बावजूद पटना बस स्टैंड पर पहुचे हजारो लोग ….सभी बसों का परिचालन बंद होने के बावजूद बस मालिक, सरकार के नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए बस चला रहे है।मनमाना भाड़ा वसूली कर रहे …आखिर कहाँ है प्रशासन। लॉक डाउन में ये तस्वीरे बड़े सवाल खड़े करती है।क्या ऐसे कोरोना से लड़ेंगे हम।क्या ऐसे खात्मा होगा कोरोना का।

दिल्ली-राजस्‍थान के बाद 31 मार्च तक लॉकडाउन हुआ बिहार, खुले रहेंगे दूध और दवा की दूकानें

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए अब राज्यों को लॉकडाउन करने का सिलसिला शुरू हो गया है. राजस्‍थान और दिल्ली के बाद अब बिहार और तेलंगाना सरकार ने भी पूरे राज्य को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है. पटना में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लॉकडाउन को लेकर एक अहम बैठक रविवार शाम को बुलाई थी, इसी बैठक के दौरान पूरे सूबे को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी कर दी गई है. इसके साथ ही तेलंगाना को भी पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान दोनों ही राज्यों में केवल अनिवार्य और आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी.

अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी : मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार सभी जिला मुख्यालय, अनुमंडल और ब्लॉक स्तर पर लॉक डाउन किया गया है. इस दौरान निजी प्रतिष्ठान, कार्यालय और परिवहन सेवाओं को पूरी तरह से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी. साथ ही लॉकडाउन से दवा की दुकान, राशन की दुकान, डेयरी, पेट्रोल पंप को अलग रखा गया है. वहीं बैंक, पोस्ट ऑफिस, एटीएम और मीडिया कार्यालय भी लॉकडाउन से बाहर रहेंगे.

शनिवार रात को ही राजस्‍थान लॉकडाउन की घोषणा : सबसे पहले राजस्‍थान ने पूरे राज्य को लॉकडाउन करने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार रात को एक अहम बैठक के बाद पूरे प्रदेश को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने की घोषणा की थी.

इससे पहले दिल्ली लॉकडाउन : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के खतरे को देखते हुए 23 से 31 मार्च तक दिल्ली को लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. इसके तहत जरूरी और बुनियादी सेवाओं को छोड़कर, बाकी सभी सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पहले ही दिल्ली मेट्रो को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है.

यूपी के 15 जिले लॉकडाउन : उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है. इन जिलों में आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर का नाम शामिल है. अब 23 मार्च से 25 मार्च तक ये जिलें पूरी तरह से लॉकडाउन रहेंगे. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता कर इसकी घोषणा की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.