नीतीश कुमार का चुनावी लॉलिपॉप, इंटर करने वाली लड़कियों को 25000 तो ग्रेजुएशन करने पर मिलेगा 50000

Nitish Kumar कुमार ने कहा है कि यदि उनकी सरकार दोबारा बनी तो सभी महिलाओं को इंटर करने पर 25 हजार और ग्रेजुएशन करने पर 50 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। अभी तक अविवाहित लडकियों को ही इस योजना का लाभ मिलता था।

मशहूर अभिनेता मनोज वाजपेयी ने हाल ही में एक रैप सॉन्ग बनाया जिसके बोल थे “मुंबई में का बा? (मुंबई में क्या है) “. अब यही गाना बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा छाया हुआ है. इसे गाने के बोल “बिहार में का बा?’ को लेकर भाजपा ने गाना लॉन्च किया है तो वहीं विपक्ष के नेता किसी भी मुद्दे पर बोलते हैं बिहार में का बा?

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश के निश्चय संवाद में भी “बिहार में का बा?’ की गूंज सुनाई पड़ी. सीएम नीतीश से पहले कार्यक्रम को ललन सिंह और अशोक चौधरी ने संबोधित किया. तब अशोक चौधरी ने सीएम नीतीश को मंच पर आमंत्रित करने से पहले कहा कि ‘मुंबई में बत्ती गुल बा, बिहार में लाइट फुल बा’. उनका मकसद बिहार में बिजली के विंकास पर ध्यान दिलाना था.

इसके बाद मंच पर आए सीएम नीतीश ने सभी का अभिवादन किय़ा. उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. साथ ही जिक्र किया कि वो पीएम मोदी के साथ भी चुनावी अभियान पर निकलेंगे. कोरोना से बिहार ने किस प्रकार जंग लड़ी ये भी बताया फिर लालू परिवार पर जमकर बरसे. कहा कि हमें काम करने का मौका मिला और हमने काम किया.

पति-पत्नी के राज में 15 साल कुछ भी काम नहीं हुआ. हमारी सरकार ने कानून का राज कायम किया. न्याय के साथ विकास किया जा रहा है. सीएम नीतीश ने लालू-राबड़ी शासन का जिक्र करते हुए तंज कसा कि ‘जब उनको काम करने का मौका मिला तो कुछ नहीं किया. उनके शासन में स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल था. हमारी सरकार ने स्वास्थ्य केंद्रों की हालत को सुधारा.’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *