बिहार में लोगों को आसानी से नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर, किल्लत होने पर दो हजार में खरीद रहे हैं लोग

गैस की किल्लत, कई एजेंसी में सात दिनों तक का बैकलॉग दो हजार में सिलेंडर खरीदने के लिए लोग मजबूर, एक-दो दिनों में वितरण होगा सामान्य, जिला प्रशासन ने बनाई छापेमारी टीम : शहर में दुर्गापूजा के दौरान गैस सिलेंडर की किल्लत बढ़ गई है। कई एजेंसियों में चार से सात दिनों तक का बैकलॉग चल रहा है। लोग मजबूरी में बाजार से अधिक कीमत देकर सिलेंडर खरीद रहे हैं। आशियाना-दीघा रोड स्थित सिमोली गैस एजेंसी में 2 अक्टूबर के बाद से सिलेंडर की बुकिंग कराने वालाें को सप्लाई नहीं दी गई है।

एजेंसी से लोग खाली सिलेंडर लेकर वापस लौटने को मजबूर हैं। इस इलाके में कालाबाजारी करने वाले दुकानदार एक सिलेंडर का 1500 से 2000 रुपए वसूल कर रहे हैं। वहीं, सगुना मोड़ स्थित वैशाली गैस एजेंसी द्वारा चार दिन बाद सप्लाई दी गई। भागवत नगर स्थित कृष्णा गैस एजेंसी में 2 से 3 दिन का बैकलॉक चल रहा है। इसी तरह कंकड़बाग अनामिका गैस एजेंसी सहित शहर के अन्य गैस एजेंसियों में 2 से 5 दिनों दिन का बैकलॉग चल रहा है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

एक-दो दिनों में वितरण होगा सामान्य
मंडलीय एलपीजी प्रमुख राहुल दीक्षित ने कहा कि त्योहार के कारण डिमांड बढ़ी है। इस कारण कुछ परेशानी हुई है। एक-दो दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। शहर में गैस सिलेंडर की काेई किल्लत नहीं होगी। कुछ छोटी समस्या के कारण कुछ गैस एजेंसी में सिलेंडर आपूर्ति में परेशानी हुई थी। इसे दूर कर लिया गया है। सभी इलाकों में वितरण जारी है। इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

जिला प्रशासन ने बनाई छापेमारी टीम
डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर जिला अनुभाजन पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। जिला अनुभाजन पदाधिकारी रंजीत कुमार ने कहा कि सिमोली गैस एजेंसी में 650 कनेक्शन धारियों का बैकलॉग चल रहा है। इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा जा रहा है। शेष अन्य गैस एजेंसी में बैकलॉग की जांच चल रही है। लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है ताकि आमलोगों को परेशानी नहीं हो।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *