आज से दिल्‍ली के लिए चलेंगी AC डबल डेकर ट्रेन, किराया होगा काफी सस्ता, चेक कर लें टाइम टेबल

PATNA= आज से लखनऊ और दिल्‍ली के बीच फिर दौड़ेगी AC डबल डेकर ट्रेन, चेक कर लें टाइम टेबल : लखनऊ से दिल्ली (Lucknow to Delhi) ट्रेन से आने जाने वालों को आज एक सौगात मिलने वाली है। यह सौगात है लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच डबल डेकर रेलगाड़ी (Double Decker Train) की। भारतीय रेलवे ने (Indian Railways) 3 साल बाद 10 मई 2022 से इसे (AC Double Decker Train) फिर से चलाने का फैसला किया है। इस ट्रेन के शुरू होने से गर्मी में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन अभी सप्‍ताह में केवल चार दिन ही चलेगी। इससे पहले यह छह दिन चला करती थी।

रेलवे बोर्ड के मुताबिक, यह डबल डेकर ट्रेन सप्‍ताह में मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। इस ट्रेन में एसी चेयर कार के आठ, जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच समेत कुल 10 कोच होंगे। रेलवे का कहना है कि लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच ट्रेन संख्या 12583/12584 लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर ट्रेन (Lucknow-Anand Vihar Terminal Double Decker Train) को चलाया जाएगा।

ये है टाइम टेबल
ट्रेन नंबर 12583 दिनांक 10.05.2022 से आगामी सूचना तक प्रत्‍येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ से सुबह 04.55 पर रवाना होगी। फिर उसी दिन दोपहर 12.55 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी दिशा में ट्रेन नंबर 12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर दिनांक 10.05.2022 से आगामी सूचना तक प्रत्‍येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 बजे रवाना होगी। ट्रेन उसी दिन रात्रि 10.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यह रेलगाड़ी रास्ते में बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.