मां-बाप ने अपने बेटे-बहू पर ठोका केस, कहा- एक साल में पोता-पोती दो या फिर 5 करोड़

“एक साल में पोता-पोती दो या फिर 5 करोड़”, दंपति ने बहू-बेटे पर ठोंका मुकदमा; मानसिक उत्पीड़न का भी आरोप : उत्तराखंड से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक सेवानिवृत्त वरिष्ठ भेल अधिकारी और उनकी पत्नी ने अपने गुवाहाटी में रहने वाले अपने पायलट बेटे और नोएडा में नौकरी करने वाली बहू पर “मानसिक उत्पीड़न” के आधार पर मुकदमा दायर किया है, क्योंकि वे “शादी के छह साल के बाद भी उन्हें पोता-पोती देने में असफल रहे हैं”।

उत्तराखंड के इस दंपति ने अपने बहू-बेटे से एक साल के भीतर पोता-पोती का सुख देने या फिर मुआवजे के तौर पर 5 करोड़ रुपये की मांग की है। दंपति ने दावा किया कि उन्होंने अपने बेटे की “पालन और शिक्षा” पर करीब इतना ही पैसा खर्च किया है। दंपति के वकील अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि इस राशि में पांच सितारा होटल में बेटे की शादी पर खर्च, गिफ्ट की गई 60 लाख रुपये की एक लग्जरी कार और विदेश में हनीमून पर खर्च किया गया पैसा भी शामिल है।

याचिका को शनिवार को हरिद्वार की एक स्थानीय अदालत ने स्वीकार कर लिया और 15 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। मामले पर 61 वर्षीय पिता का कहना है कि “मेरा एक ही लड़का है। मैंने अपनी सारी बचत उसकी परवरिश और शिक्षा पर खर्च कर दी। मैंने उन्हें 2006 में एक पायलट ट्रेनिंग कोर्स के लिए अमेरिका भेजा था। मैंने इसके लिए 50 लाख रुपये से अधिक खर्च किए।

साल 2007 में बेटा विदेश में आर्थिक मंदी के चलते भारत लौट आया था, क्योंकि उसने अपनी नौकरी खो दी थी। फिर दो साल से अधिक समय तक उसे (बेटे) दूसरी नौकरी नहीं मिली। पिता के मुताबिक, इस दौरान भी वह अपने बेटे का आर्थिक रूप से सहारा बने थे। हालांकि, बेटे को जल्द ही एक पायलट के रूप में एक निजी एयरलाइन में नौकरी मिल गई थी; जिसके बाद उसकी शादी कर दी थी क्योंकि पत्नी अक्सर बीमार रहती थी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.