रोज हनुमान चालिसा पढ़ने वालों पर प्रसन्न होते हैं बजरंगबली, ​जीवन में कभी नहीं आती है परेशानी

हनुमान चालीसा का रोज पाठ करने से मिलते हैं ये लाभ : हनुमान चालीसा। शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो हनुमान चालीसा का महत्व नहीं जानता। आज पूरी दुनिया में हनुमान चालीसा सर्वाधिक गान किए जाना वाला पाठ एवं स्तोत्र है। यह हनुमान जी कृपा पाने का श्रेष्ठ साधन भी है। यदि आप हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो आपने भी जीवन में इसके सकारात्मक प्रभाव को महसूस किया होगा। हनुमान जी को संकटमोचक कहा गया है। इसलिए हनुमान चालीसा का पाठ करने से जीवन के सभी संकट तो मिटते ही हैं, साथ ही अन्य कई लाभ भी होते हैं। ज्योतिषाचार्य विभोर इंदुसुत से जानिए हनुमान चालीसा के जीवन में मिलने वाले लाभों के बारे में।

-हनुमान चालीसा पढ़ने से सबसे ज्यादा फायदा होता है आत्मविश्वास का। हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपका आत्मविश्वास निरंतर बढ़ता जाएगा। आपकी इच्छाशक्ति मजबूत होती जाएगी। ऐसे में जिनका आत्मविश्वास कमजोर और इच्छाशक्ति की कमी है उन्हें हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करना चाहिए।
-अगर आपको बहुत अधिक डर लगता है। आपमें सााहस की कमी है और छोटी-छोटी बातों से घबरा जाते हैं तो आपको हनुमान चालीसा का पाठ फायदा देगा। आप नियमित रूप से हनुमान चालीस का पाठ करें। इससे आपके व्यक्तित्व में बदलाव आने लग जाएंगे।
-जो बच्चे रात में सोते हुए अचानक डर जाते हैं अथवा चौंक जाते हैं, उनके सिरहाने एक हनुमान चालीसा रखने से यह समस्या खत्म हो जाएगी।

-यदि आप कर्ज की समस्या से परेशान हैं और बहुत कोशिशों के बाद भी यह समस्या दूर नहीं हो रही तो हनुमान चालीस का पाठ अच्छे परिणाम देता है। ज्योतिष में मंगल को ऋणहर्ता माना गया है। इस स्थिति में हनुमान चालीसा के पाठ से आपका मंगल मजबूत होने लगता है। अगर पूरी श्रद्धा से प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा।
-जो लोग जमीन के कानूनी विवादों में फंसे हुए हैं या जमीन से जुड़े अन्य विवाद हैं तो उन्हें रोज हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से जल्द ही आपको अच्छे रिजल्ट मिलने शुरू हो जाएंगे।
-अगर किसी भी तरह से आपके विरोधी या कोई शत्रु बिना कारण आपको परेशान कर रहे हैं तो हनुमान चालीसा का पाठ शुरू करें। इससे आपके विरोधी और शत्रु आप पर हावी नहीं हो पाएंगे।

-हनुमान चालीसा में एक पंक्ति आती है- ’भूत पिचाश निकट नहीं आवै, महावीर जब नाम सुनावै’। ऐसे लोग जो नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं उनके पास किसी भी तरह की कोई निगेटिव एनर्जी नहीं आती। हनुमान जी का सुरक्षा कवच आपके साथ रहता है।
-प्रतिदिन सुबह एक कटोरी में साधारण जल और थोड़ा गंगाजल मिलाकर अपने पूजास्थल में रखें और धूप-दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। फिर इस जल को अपने पूरे घर में छिड़कें। ऐसा करने से आपके घर में सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएंगी। आपके घर पर किसी तरह का नजर दोष भी नहीं लगेगा। साथ ही घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *