कल है मकर संक्रांति, सुधा कंपनी की विशेष तैयारी, कहा— लोगों को दूध-दही के लिए परेशानी नहीं होगी

PATNA-तैयारी : सुधा के बिक्री केंद्रों पर पर्याप्त दूध-दही की रहेगी उपलब्धता, मकर संक्रांति : सवा करोड़ लीटर दूध 14 लाख किलो दही बेचेगा कॉम्फेड, बिहार और झारखंड के 25 हजार 857 हजार केंद्रों पर होगी बिक्री, पिछले वर्ष 120.85 लाख टन दूध व 12.80 लाख किलो दही बिका था

मकर संक्रांति पर लोगों को दूध-दही के लिए बाजारों का चक्कर नहीं लगाना होगा। उन्हें उनके घर के पास ही ये उपलब्ध होंगे। बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लि. (कॉम्फेड) ने हर वर्ष की तरह इस बार भी दूध-दही की पर्याप्त व्यवस्था की है। बिहार-झारखंड एवं निकटवर्ती राज्य में विभिन्न पैक में 14 लाख किलो सुधा दही तो 122 लाख लीटर सुधा दूध का प्रबंध लोगों के लिए किया है। बिहार और झारखंड के 25 हजार 857 विक्रेता केंद्रों के माध्यम से सभी उत्पाद खासकर दूध और दही प्रचूर मात्रा में उपलब्ध कराये जे रहे है। यह विशेष व्यवस्था 14 जनवरी तक रहेगी।

मालूम हो कि पिछले साल दस से 14 जनवरी के बीच 120.85 लाख टन दूध और 12.80 लाख किलो दही की बिक्री हुई थी। सुधा के सभी उत्पाद विशेषकर चूड़ा-दही पैक, पनीर, पेड़ा, कलाकंद, रसकदम, रसगुल्ला, गुलाबजामुन, बालूसाही, सोनपापड़ी, मधु, ठेकुआ, लस्सी, मट्ठा, फ्लेवर्ड मिल्क, एप्पल जूस, घी, मक्खन, आइसक्रीम आदि की भी भरपूर उपलब्धता बिक्री केंद्रों पर सुनिश्चित की गई है। 200 ग्राम से लेकर 16 किलो तक के पैक में सुधा दही ग्राहकों को मिलेगी।

14 के साथ 15 को भी मनेगी मकर संक्रांति : मकर संक्रांति इस बार दो दिन मनेगी। मिथिला पंचांग के अनुसार संक्रांति 14 जनवरी को और बनारस पंचांग के अनुसार संक्रांति 15 जनवरी को है। जानकारों का मानना है कि इसे देखते हुए दोनों दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु नदी में स्नान करेंगे।

दूध-दही मिलने में दिक्कत हो तो टोल फ्री नंबर पर करें फोन : कॉम्फेड के मुख्यालय में टॉल-फ्री नंबर 18003456199 पर सुबह सात से रात नौ बजे तक कार्यरत रहेगा, जहां पर फोन कर कोई भी उपभोक्ता दूध एवं दही की उपलब्धता-अनुलब्धता अथवा किसी कठिनाई की जानकारी दे सकेंगे। पटना शहर में सुधा दही की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को दो दही स्पेशल वाहन चलेंगे, जिसके माध्यम से पूरे शहर में दिनभर दही की आपूर्ति की जाएगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *