तेजश्वी ने दिखाया जीतन राम मांझी को ठेंगा, नाथनगर सीट पर राजद ने उतरा अपना उम्मीदवार

बिहार की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Elction) को लेकर महागठबंधन (Grand Alliance) का विवाद अब सतह पर आ गया है. नाथनगर सीट पर जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की दावेदारी ठोकने के बाद भी राजद (RJD) ने इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. राजद ने राबिया खातून को नाथनगर से अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं रामदेव यादव बेलहर से राजद के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. इन दोनों उम्मीदवारों को राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने सिंबल दिया.

टिकट बंटवारे के साथ ही महागठबंधन मे दरार आ गई है जिसके बाद से हम और आरजेडी में दूरियां बढ़ती दिख रही है. बिहार के पूर्व सीएम और हम प्रमुख जीतन राम मांझी इस प्रकरण से खासे नाराज हैं. मांझी इसकों लेकर बुधवार को 12 प्रेसवार्ता कर कर सकते है. इस दौरान मांझी कोई बड़ी घोषणा भी करेंगे. मांझी की ये पीसी भागलपुर में होगी.


दरअसल मांझी ने सोमवार को ही इस सीट से अपनी उम्मीदवारी का एलान कर दिया था लेकिन आरजेडी हम की उम्मीदवारी पर सहमत नहीं थी. सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक उपचुनाव में आरजेडी 4 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगा. राबड़ी ने बेलहर से आरजेडी के सिंबल पर रामदेव यादव और नाथनगर से राबिया खातून को आरजेडी का सिंबल दिया है तो वहीं सिमरी बख्तियारपुर से जफर आलम होंगे आरजेडी के उम्मीदवार होंगे. राजद दारौंदा से भी उम्मीदवार उतारेगा लेकिन दारौंदा से उम्मीदवार अभी तय नहीं हुआ है.

राजद के इस फैसले से मांझी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल मांझी नाथ नगर से अपना उम्मीदवार चाहते थे लेकिन राबिया खातून को आरजेडी ने नाथनगर से अपना उम्मीदवार बना दिया है. बिहार में पांच सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *