कोरोना पर बिहार में बड़ा फैसला, मास्क के बिना घूमते हुए पाए जाने पर लोगों को देना होगा जुर्माना

बिना मास्क के सड़क पर घूमते पाए जाने पर जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों से जुर्माना की राशि वसूल की जाएगी। शहर में इसके लिए माइकिंग करवाई जा रही है। पूरे शहर में इसके लिए प्रचार वाहन दौड़ाया जा रहा है। बावजूद लोगों में इसके लिए गंभीरता नहीं देखी जा रही है। सुबह से शाम तक लोग बाजार सहित पूरे शहर में बेफिक्र होकर घूमते हैं।

खासकर भीड़-भाड़ इलाके में इसका पूरी तरह से उल्लघंन होते देखा जा रहा है। खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहकों के अलावे दुकानदार भी मास्क लगाकर बाजार में नहीं रहते हैं। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के मामले में भी पूरी तरीके से लापरवाही की जा रही है।

बिहार में कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Cases) से हालात भयावह होते जा रहे हैं. रोज नया रिकॉर्ड टूट रहा है. आलम यह है कि राज्य में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1527 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 522 मरीज पटना (Patna Covid-19 Active Case) में मिले हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5925 तक पहुंच गई है. गया में 128, जहानाबाद में 68, मुजफ्फरपुर में 74, भागलपुर में भी 78 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, राज्य में 24 घंटे में सर्वाधिक 85 हजार 50 सैंपल की जांच हुई है. संक्रमण की वजह से मौत के आंकड़ों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है और एक दिन में 4 मरीजों की मौत हो गई.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *