अभी-अभी : बिहार में 11-12 मई को आएगा जबरदस्त आंधी-तूफान, होगी झमाझम बारिश

बिहार में में 11-12 मई को आंधी-पानी के आसार : इस साल का पहला प्री मानसूनी चक्रवात बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो चुका है। श्रीलंका के वैज्ञानिकों ने इस तूफान को असानी नाम दिया है। यह चक्रवात सीधे तौर पर तो बिहार को प्रभावित नहीं करेगा लेकिन 11 और 12 मई को सूबे के पूर्वी और दक्षिणी भाग में आंधी-पानी का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार जिले में 11 और 12 को गरज-तड़क के साथ आकाशीय बिजली का येलो अलर्ट जारी किया है।

उत्तर बिहार के 10 जिलों में भी स्थानीय प्रभावों से आंधी पानी और बारिश की स्थिति बन सकती है। दक्षिण बिहार में भी इन दो दिनों में छिटपुट जगहों पर बारिश हो सकती है। राज्य के पूर्वी और दक्षिणी भाग में आंशिक बादल छाये रहेंगे। पटना और गया में भी धूल भरी आंधी और आंशिक बारिश का पूर्वानुमान है। हवा की रफ्तार 20 से 30 किमी प्रतिघंटे रहेगी। राज्य भर में अगले एक हफ्ते तक पुरवा का प्रभाव रहने से पारा सामान्य के आसपास रहेगा। 

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.