ठनका से बिहार में 20 की मौत, मौसम विभाग ने हरेक जिले में अलर्ट किया जारी, हो सके तो घर में रहिए

PATNA-बिहार के सभी 38 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट; ठनका से 20 की मौत, 30 से 40 एमएम बारिश के आसार, लोगों को घरों में रहने की चेतावनी, सीएम ने मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख देने को कहा : बिहार के 38 जिलों में 30 जुलाई तक तीन से 40 एमएम तक बारिश होने के आसार है। इस दौरान बिहार के उत्तरी हिस्से में मध्य दर्जे और दक्षिण हिस्से में हल्की बारिश होगी। इसके साथ ही बिहार के 20 जिलों में तेज हवा और वज्रपात के आसार है। बारिश के दौरान लोगों से घरों के अंदर रहने की चेतावनी दी है। बिहार में पिछले एक महीने से पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवाओं का प्रभाव है। जो बारिश के अनुकूल है। पटना में दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई। लेकिन शाम होते-होते कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई।

बीते करीब 24 घंटे में वज्रपात से 8 जिलों में 20 लोगों की मौत हुई। कैमूर में 7,भोजपुर में 4, पटना के मनेर में 3 व बिक्रम में 1 तथा जहानाबाद, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल और सीवान जिले में 1-1 लोग मरे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने को कहा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.