गरीब मरीजों की मदद करते हैं ‘मेडिसिन बाबा’, पर्ची दिखाने पर लोगों को मुफ्त में भेजते हैं दवाई

NEW DELHI : इंसान अगर चाह ले तो क्या नहीं कर सकता है, बशर्ते उसमें दृढ़ संकल्प होना चाहिए। डेली बिहार डॉट कॉम आज आपको एक ऐसी कहानी सुनाने जा रही है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। सोचने पर विवश हो जाएंगे कि कैसे 85 साल की उम्र में एक आदमी हर एक गरीबों की मदद कर रहा है। पिछले 17 सालों से वह गरीब लोगों को मुफ्त में दवा उपलब्ध करवा रहा है।

हम बात कर रहे हैं ओंकारनाथ यानी मेडिसिन बाबा के नाम से फेमस उस अकल्पनीय अघोषित डॉक्टर कि। उनके पास ना तो एमबीबीएस की डिग्री है और ना ही कोई तजुर्बा, लेकिन विगत 17 सालों से जो कोई मरीज, जिसके पास दवा के लिए पैसे ना हो उसे मेडिसिन बाबा मुफ्त में दवा उपलब्ध करवा रहे हैं। मेडिसिन बाबा की माने तो देश में कहीं से भी आप उन्हें दवाओं का पर्चा भेजें। वह मुफ्त में कोरियर के द्वारा आपको दवा आपके घर तक पहुंचा देंगे। छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार में स्कूल की किताबों में मेडिसिन बाबा की जीवनी और उनके काम का जिक्र है। दुनिया के 65 से अधिक मीडिया हाउस ने उन पर स्टोरी कवर की है।

मेडिसिन बाबा बताते हैं कि 17-18 साल पहले एक घटना हुई थी। उस घटना में कई लोग घायल हो गए थे। बहुत सारे गरीब पैसे के अभाव में दवा नहीं खरीद पाए। फिर क्या था उन्होंने मुफ्त दवा वितरण करने का अभियान बना लिया जो आज तक अनवरत जारी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.