बिहार की IPS बेटी करेंगी सुशांत मामले की जांच, मिलिए CBI की डीआईजी गगनदीप से

Patna: देश के सबसे हाई प्रोफाइल केस सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच मुजफ्फरपुर की गगनदीप सिंह ‘गंभीर’ करेंगी। वर्ष 2004 के गुजरात कैडर की आईपीएस गगनदीप इसके पहले भी कई गंभीर मामलों की जांच कर चुकी हैं। गगनदीप फिलहाल सीबीआई में डीआईजी के पद पर तैनात हैं।

देश के तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारियों में शुमार गगनदीप का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ और यहीं पली बढ़ी। गगनदीप के पिता योगेन्द्र सिंह गंभीर ने बताया कि उनकी पढ़ाई-लिखाई शहर के एक स्कूल से हुई । श्री गंभीर ने बताया कि गगनदीप शुरू से ही मेधावी और मेहनती विद्यार्थी थी। मैट्रिक के बाद वह पंजाब चली गई। गगनदीप ने पूरी उच्च शिक्षा पंजाब विश्वविद्यालय से पूरी की। वह पंजाब विवि की टॉपर भी रही थी।

फिलहाल सबसे चर्चित सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के केस की जांच गगनदीप को मिलने से लोगों में हर्ष है। उनके पिता योगेन्द्र सिंह गंभीर सहित कई लोगों ने कहा कि बिहार के बेटे की हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने का जिम्मा बिहार और मुजफ्फरपुर की गगनदीप को मिला है। यह गर्व की बात है। गुजरात कैडर की गगनदीप राजकोट सहित कई जिलों में एसएसपी रह चुकी हैं। पिछले डेढ़ साल से सीबीआई में तैनात हैं। कई बड़े और चर्चित घोटाले सहित हाई प्रोफाइल मामलों की जांच गगनदीप कर चुकी हैं।

ईडी) ने रिया पर कसा शिकंजा, संपत्ति की जांच शुरू की
उधर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या प्रकरण की आर्थिक पहलू से जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया की संपत्ति को खंगालना शुरू कर दिया है। उसने गुरुवार को सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, उससे रिया की संपत्ति को लेकर दर्जनों सवाल दागे गए। रिया को भी पूछताछ के लिए ईडी ने समन भेजा है। उसे सात अगस्त को मुंबई के ईडी ऑफिस पहुंचकर जांच में सहयोग करने को कहा गया है। ईडी ने 31 जुलाई को इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह की बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के आधार पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की थी।

सामने आई मुंबई पुलिस की करतूत, एसआईटी को सुशांत के शव की फोटो तक नहीं दी

समझा जाता है कि रिया के पेश होने पर उनसे सुशांत के साथ उनकी दोस्ती, व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी। ईडी सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंड संदीप श्रीधर से तीन अगस्त को पूछताछ कर चुकी है। ईडी की जांच के घेरे में राजपूत से जुड़ी कम से कम दो कंपनियां और चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की संलिप्तता वाले वित्तीय लेन-देन हैं। उसने अभिनेता के घर पर कार्यरत एक कर्मचारी से भी पूछताछ की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *