ट्रेन यात्रा के दौरान भावुक हो रोने लगे लोग, सबने कहा- बहुत याद आओगे, आज के बाद यह गाड़ी नहीं चलेगी

NEW DELHI = आज इस ट्रेन का अंतिम दिन है, आज से इस ट्रेन का परिचालन हमेशा के लिए बंद हो जायेगा।लोगों ने लिखा. बहुत याद आओगे. बहराइच-नानपारा-नेपालगंज रोड मीटर गेज खंड पर 10 फ़रवरी,2024 को चलायी गयी अंतिम ट्रेन, लोगो ने दिया विदाई. बहराइच-नानपारा-नेपालगंज रोड मीटर गेज खंड के आमान परिवर्तन हेतु आज से ट्रेनों का संचलन बंद कर दिया गया है.

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के 138 वर्ष पूर्व 15 दिसम्बर 1886 को शुरू किए गए बहराइच-नानपारा-नेपालगंज रोड मीटर गेज रेलखण्ड को रेल प्रशासन ने ब्रॉड गेज में आमान परिवर्तन करने जा रहा है। इस रेल लाइन को ब्राडगेज के लिए 10 फरवरी से ट्रेनों के संचलन के लिए बंद किया जाएगा।
शुक्रवार को बहराइच रेलवे स्टेशन पर 140 यात्रियों ने अपराह्न 3 बजे, मीटर गेज लाइन पर चलने वाली अंतिम ट्रेन 05359 बहराइच-नानपारा-नेपालगंज रोड विशेष सवारी गाड़ी को प्लेटफार्म संख्या एक से अपने गंतव्य स्टेशनों की ओर प्रस्थान किया। इस दौरान मीटर गेज रेल खण्ड के बहराइच, नानपारा एवं अन्य स्टेशनों पर रेल यात्री उक्त विशेष सवारी गाड़ी के अन्तिम सफर को अपनी सुनहरी यादों में सहेजने में लगे रहे। उक्त विशेष सवारी गाड़ी के लोको पायलट राजकुमार वर्मा, सहायक लोको पायलट गनेश कुमार तथा गार्ड रमन कुमार पाठक थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *