बोरिंग केनाल रोड में बाइक पर बैठी वृद्धा महिला से चेन स्नेचिंग, CCTV में आया चेहरा

Desk: बोरिंग केनाल रोड में जिस चौराहे पर पिछले महीने पैदल जा रहे जिम संचालक के गले से चेन स्नेचिंग की गई थी, उससे 30-35 कदम दूर गुरुवार को दोपहर रूद्राभिषेक के लिए भतीजे के साथ बाइक पर जा रही 80 साल की महिला के गले से अपराधियों ने चेन खींच ली।

पिछली बार बाइक सवार का फुटेज मिलने पर भी पुलिस के हाथ खाली थे, इस बार अपराधियों में से एक का चेहरा CCTV में साफ दिखने के बावजूद अबतक पुलिस अपराधी को पकड़ नहीं सकी है। दिनदहाड़े चेन झपटने की इस घटना को एसके पुरी थाना के तहत मेडिकाना मेडिकल स्टोर और कोटक महिंद्रा बैंक के बीच में अंजाम दिया गया। लूटी गई सोने की चेन की कीमत करीब 75 हजार रुपए है। 6 फरवरी को इसी जगह से बाइक सवार अपराधियों ने पौने 8 लाख की सोने की चेन झपट ली थी।

पूजा में शामिल होने से पहले हो गई वारदात
जिस महिला के गले से सोने की चेन निकाली गई, उनका नाम सुधा नाथ है। 80 साल की यह महिला पटना के ही कंकड़बाग में ऑटो स्टैंड के पास रहती हैं। एसके पुरी इलाके में उनके रिश्तेदार रहते हैं। वहीं रुद्राभिषेक का आयोजन था जिसमें शामिल होने के लिए सुधा नाथ अपने भतीजे ब्रजेश कुमार के साथ बाइक से जा रही थीं। वहां पहुंचने से ठीक पहले चेन स्नेचिंग हो गई। जैसे ही महिला को इसका एहसास हुआ, उन्होंने भतीजे को जानकारी दी। इसके बाद भतीजे ने बाइक से अपराधियों का पीछा भी किया लेकिन कुछ दूर आगे बढ़ते ही वे U टर्न लेकर वापस बोरिंग रोड के रास्ते फरार हो गए।

पल्सर चलाने वाले ने पहन रखा था हेलमेट, पीछे वाले का दिखा चेहरा
मामले की जानकारी एसके पुरी के थानेदार एसके सिंह को दी गई तब जाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। मोहिनी मोड़ के पास स्थित मेडिकल स्टोर के CCTV के फुटेज को खंगाला गया जिसमें दोपहर 12:16 मिनट पर एक पल्सर बाइक पर बैठे दो अपराधी दिखे। बाइक चलाने वाले ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि पीछे बैठे अपराधी का चेहरा साफ तौर पर दिखा। उसने न तो हेलमेट पहन रखा था और न ही चेहरे पर मास्क था। फुटेज के आधार पर पुलिस अपराधियों की पहचान में जुटी है।

पिछले एक महीने में चेन खींचने की यह चौथी घटना

राजधानी पटना में पिछले एक महीने में चेन झपटने की यह चौथी घटना है। 6 फरवरी को मोहिनी मोड़ के पास ही बाइक सवार अपराधियों ने पौने 8 लाख की सोने की चेन जिम के संचालक व बिल्डर अजय कुमार यादव के गले से झपट ली थी। जब यह वारदात हुई थी, उस दौरान पुलिस टीम एरिया के विवाद को लेकर कई घंटों तक उलझी रही थी। बाद में SSP के आदेश पर कोतवाली थाने में FIR दर्ज की गई थी। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं 4 मार्च को कंकड़बाग थाना इलाके के तहत पंचशिव मंदिर के पास एक महिला टीचर वंदना कुमारी के गले से बदमाशों ने सोने की चेन झपट ली थी। इस वारदात को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया था। इसके बाद 8 मार्च को राजीव नगर में बाइक सवार अपराधियों ने घर से टहलने निकले मरीन इंजीनियर संतोष सिंह के गले से उनकी सोने की चेन झपट ली थी। इस चेन की कीमत करीब 3 लाख से अधिक की थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.