मिस इंडिया यूएसए का ख़िताब मिशिगन कि वैदेही डोंगरे ने जीता

मिशिगन की 25 साल की वैदेही डोंगरे (Vaidehi Dongre) ने मिस इंडिया यूएसए 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है. वैदेही ने मिशिगन से ग्रेजुएशन की है. वह एक बड़ी कंपनी में बिजनेस बतौर बिजनेस डेवलेपमेंट काम करती हैं. जहां वैदेही ने ये खिताब अपने नाम किया है वहीं जॉर्जिया की अर्शी लालानी ने दूसरे नंबर पर अपनी जगर बनाई.

वैदेही ने इस प्रतियोगिता के दौरान कहा कि मैं अपने समाज पर एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं और महिलाओं की साक्षारता के साथ उनकी आर्थिक स्वतंत्रता पर काम करना चाहती हूं.
मिस टैलेंटेड का खिताब भी जीता

वैदेही बहुत ही अच्छा कथक भी करती हैं.
उनके शादी शानदार कथक के लिए उन्हें मिस टैलैंटेड के खिताब से भी नवाजा गया है. वहीं अर्शी की बात करें तो उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस और कॉन्फिडेंस से सभी को चौंका दिया. जिसकी वजह से वह पहली रनरअप बनीं. वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित रही हैं. दूसरे रनरअप की बात करें तो नॉर्थ कैरोलिना की मीरा कसारी ने ये खिताब अपने नाम किया.

61 कंटेस्टेंट ने लिया था भाग

आपको बता दें इन 3 अलग अलग प्रतियोगिताओं में 30 राज्य की 61 कंटेस्टेंट ने भाग लिया था. यह तीन प्रतियोगिता- मिस इंडिया यूएसए, मिसेज इंडिया यूएसए और मिस टीन इंडिया यूएसए थी. इन तीनों की विजेताओं के विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाने की टिकट दी गई.

लगभग 40 साल पहले न्यूयॉर्क में जाने माने भारतवंशी अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन मे वर्ल्डवाइड पेजेंट के तले इसकी शुरुआत की थी. मिस इंडिया यूएसए भारत के बाहर सबसे ज्यादा समय तक चलने वाली इंडियन पेजेंट है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *