पटना में जाम नहीं लगेगा, मीठापुर ओवरब्रिज बनकर तैयार, गंगा पथ, अटल पथ फेज 2 का 24 को होगा शुभारंभ

गंगा पथ, अटल पथ फेज टू और मीठापुर आरओबी पर 24 से दौड़ेंगी गाड़ियां, जाम से मिलेगी मुक्ति : उत्तर बिहार से आने वाले जेपी सेतु होते आराम से आ सकेंगे पटना, बेली रोड पर ट्रैफिक का कम होगा दबाव : पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि दिसंबर 2021 में करबिगहीया फ्लाईओवर के मीठापुर आर्म के निर्माण पर रेल संरक्षण आयोग ने सहमति दी थी। यह निर्माण कार्य पटना-गया रेलमार्ग के ऊपर हुआ है। इस फ्लाईओरवर के उद‌्घाटन के बाद कंकड़बाग से गर्दनीबाग, अनीसाबाद सहित खगौल आने-जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही बेली रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा।

लोकनायक गंगा पथ फेज वन, अटल पथ फेज टू और मीठापुर आरओबी 24 जून से चालू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इनका उद‌्घाटन करेंगे। मंगलवार को गंगा पथ के निरीक्षण के दौरान पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि 24 जून को शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। गंगा पथ और अटल पथ फेज टू के चालू होने से उत्तर बिहार से पटना आने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी। जेपी सेतु से दीघा पहुंचने के बाद लोग गंगा पथ होते गांधी मैदान और पीएमसीएच की ओर जा सकेंगे। सचिवालय, विधानसभा, एयरपोर्ट, पटना जंक्शन, कंकड़बाग, राजीवनगर, पटलिपुत्र, बोरिंग रोड आदि इलाके में जाने वाले अटल पथ फेज टू होकर जाएंगे। पीएमसीएच से रेफर होने पर मरीज गंगा पथ और दीघा एलिवेटेड रोड होते 20 मिनट में एम्स पहुंच सकेंगे। अभी 20 किमी की दूरी तय करने में एक घंटा से अधिक समय लगता है।

गंगा पथ : दीघा से पीएमसीएच तक होगा चालू
दीघा से पीएमसीएच तक गंगा पथ का फेज वन चालू होगा। इसकी लंबाई 7.4 किमी है। यहां से अशोक राजपथ पर पहुंचने वाली गाड़ियों के सुगम परिचालन के लिए गांधी मैदान से गोलघर के बीच डिवाइर के कट को बंद किया गया है। दीघा से गांधी मैदान पहुंचने वाली गाड़ियां करगिल चौक जाएंगी। वहीं, गांधी मैदान से गंगा पथ पर जाने वाली गाड़ियां गोलघर से यू-टर्न लेकर पहुंचंेगी। जेपी गंगा पथ पर अटल पथ की तरह यू-टर्न नहीं होगा। इस पर 80 किमी की स्पीड से वाहनों के परिचालन की अनुमति होगी। दीघा से गांधी मैदान की ओर जाने वाले वाहनों को एएन सिन्हा के पास सर्विस रोड होकर अंडर पास गुजरना होगा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.