ओमीक्रोन को लेकर हाई अलर्ट मोड में मोदी सरकार, कहा— जांच तेज करें, विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ाएं

ओमीक्रोन: जांच तेज करें व विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ाएं राज्य : कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन के खतरे से निपटने के लिए मंगलवार को केंद्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया। राज्यों को अलर्ट करते हुए कहा कि विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ाएं और जांच में तेजी लाएं।

केंद्रीयस्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिवोंसंग बैठक की और कहा कि ओमीक्रोन की निगरानी के लिए जांच तुरंत तेज की जाए और विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ाई जाए। इस मौके पर आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा,ऐसा नहीं है कि ओमीक्रोन स्वरूप आरटी-पीसीआर और आरएटी जांच की पकड़ में नहीं आता। राज्यों को सलाह दी गई थी कि वे किसी मामले की शीघ्र पहचान के लिए जांच तेज करें।

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को सलाह दी कि वे विभिन्न हवाई अड्डों, बंदरगाहों और सीमापार बिंदुओं से देश में आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखें।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा कांड, 65 लोगों ने आखों का आपरेशन करवाया, सबके सब अंधे हो गए

बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा कांड, 65 लोगों ने आखों का आपरेशन करवाया, सबके सब अंधे हो गए

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.