मुहर्रम जुलुस में लहराया तिरंगा, भारत माता की जय के लगे नारे

भागलपुर में मोहर्रम को लेकर मंगलवार को विभिन्न जगहों से अखाड़ा निकला गया। अखाड़ा किला घाट सराय पहुँचा। जुलूस में भारत का झंडा भी शान से लहराया गया।

हसन हुसैन की शहादत के मौके पर अखाडे के साथ तिरंगा भी जुलूस में शामिल रहा। मुहर्रम के नवमी तिथि को निकाले गये सतबरवा के जुलूस में तिरंगा भी लोगों का आकर्षण का केंद्र रहा। मुस्लिम धर्मालंबियो के द्वारा या हसन ..या हुसैन की सदा के बीच जुलूस निकला गया। इसमें सबसे खास बात यह रही कि लोग भारत का तिरंगा झंडा भी लहराते दिखे। अंसार मुहल्ला मुहर्रम कमेटी के सदर अहमद अंसारी ने कहा कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना… तिरंगा इस देश का धर्म और मजहब दोनों है। हम सब इस देश की मिट्टी से बने हैं।

इधर, मुहर्रम कमेटी की जुलूस में मस्जिद मुहल्ला के अल हुसैन कमेटी के सदर नौशाद आलम, अशफाक अहमद समेत सैकडों लोग शामिल थे। बाजे-गाजे और परंपरागत हथियार से लोगों ने कई जगह पर गोल बनाकर खेल-तमाशा का करतब भी दिखाया। वही दूसरी और सतबरवा के मानासोती, ताबर, मुक्ता, बारी, बकोरिया के बारी, दूबा, सदर के झाबर और पोलपोल, सोनपुरवा, सिंदूरिया जबकि सतबरवा प्रखंड और लेस्लीगंज थाना के धावाडीह, रेवारातू, बोहिता, सेहरा के अलावे चांपी आदि गांव से हजारों की संख्या में लोगों ने मुहर्रम के छोटकी चौकी के जुलूस में शामिल हुए। जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।फोटो-4-तिरंगे के साथ जुलूस में शामिल सतबरवा निवासी मुस्लिम समुदाय के लोग

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *