कोरोना को लेकर बड़ा फैसला, दिल्ली और मुबंई के बीच बंद हो सकती है ट्रेन और हवाई सेवा

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार राजधानी और मुंबई के बीच उड़ान और ट्रेन सेवाओं को रोकने पर विचार कर रही है। हालांकि, अभी इसके लिए सरकार की ओर से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। वहीं, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

हाल ही में मुख्य सचिव द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में दिल्ली में कोविड-19 मामलों की संख्या में उछाल पर चर्चा की गई। महाराष्ट्र सरकार यह सुनिश्चित करने के उपायों पर भी विचार कर रही है कि उच्च संक्रमण दर वाले शहरों से आने वाले लोगों से राज्य के लोगों को कोरोना फैलने का खतरा न हो।

संजय कुमार ने कहा है कि हम लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। दिल्ली में कोविड -19 मामलों में उच्च वृद्धि के मद्देनजर, हमें यह सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती कदम उठाने की आवश्यकता है कि महाराष्ट्र प्रभावित न हो। वर्तमान में दिल्ली और मुंबई के बीच बहुत सीमित ट्रेन और उड़ान सेवाएं हैं। सेवाओं की संख्या को कम करने या उन्हें पूरी तरह से रोकने का निर्णय उचित समय में लिया जाएगा।

संजय ने कहा कि सरकार को दिल्ली और नागपुर के बीच उड़ान और ट्रेन सेवाओं पर भी निर्णय लेना होगा। सरकारी अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के बाद अंतिम निर्णय की उम्मीद है। मई के अंतिम सप्ताह में घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू किया गया था, मुंबई हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना प्रोटोकॉल में धीरे-धीरे ढील भी दिया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *