मुकेश अंबानी के घर में 6 फ्लोर पर है सिर्फ पार्किंग, ये सुविधाएं जान रह जाएंगे दंग

देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी अक्सर चर्चा में रहते हैं। मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ भी खूब सुर्खियां बटोरता है। साउथ मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित मुकेश अंबानी के इस घर को बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर माना जाता है।

धरती के सबसे शानदार घरों में से एक है एंटीलिया : मुकेश अंबानी के 27 मंजिला बंगले का नाम एक द्वीप के नाम पर रखा गया है। इसमें तीन हेलीपैड, 50 सीटर थियेटर, 9 एलिवेटर, स्विमिंग पूल, रेजिडेंशियल क्वार्टर हैं। 27 मंजिला एंटीलिया में बेहद आधुनिक तरीके से पानी की पाइपलाइन बिछाई गई है। साथ ही घर में बेहद लग्जरी बाथरूम फिटिंग्स भी लगे हैं। यह दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है। Architectural Digest के मुताबिक एंटीलिया की कीमत लगभग 1-2 मिलियन डॉलर के बीच आंकी गई है।

27 मंजिला घर के 6 फ्लोर पर है सिर्फ पार्किंग : Architectural Digest के मुताबिक मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर के 6 फ्लोर पर सिर्फ पार्किंग है। इतना ही नहीं उनके घर के गैराज में 168 कारें पार्क हो सकती हैं। उनके घर में सातवें मंजिल तक कार सर्विस स्टेशन है। इसके अलावा एंटीलिया में 9 हाई स्पीड एलीवेटर भी लगे हैं।

8 रिक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप सहन कर सकता है एंटीलिया : एंटीलिया को शिकागो के आर्किटेक्ट पर्किंस और विल ने डिजाइन किया है। एक्स्ट्रा हाई सीलिंग वाले 27 मंजिला इस घर में एक बड़ा मंदिर है। इसके अलावा घर में सैलून, आइसक्रीम पार्लर और 50 लोगों की क्षमता का प्राइवेट मूवी थिएटर भी है। एंटीलिया का निर्माण इस तरह से किया गया है कि ये 8 रिक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप भी सहन कर सकता है।

नए मेहमान के आने से एंटीलिया में है उत्साह का माहौल: हाल ही में मुकेश और नीता अंबानी दादा-दादी बने हैं। उनके बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका ने बेटे को जन्म दिया है। बेटे का स्वागत अंबानी के आलीशान फैमिली हाउस एंटीलिया में हुआ। नए मेहमान के आने से ना सिर्फ अंबानी परिवार बल्कि एंटीलिया में काम करने वाले सारे स्टाफ के बीच भी उत्साह का माहौल है। एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ को भी शानदार सैलरी के साथ कई अलाउंस भी दिए जाते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *