सास-बहू की जोड़ी ने एक साथ जमाया मुखिया पद पर कब्जा, अलग-अलग जिले से जीता पंचायत चुनाव

PATNA – पंचायत चुनाव में सास-बहू की जोड़ी ने लहराया परचम, एक ने पालीगंज से जीत हासिल की तो दूसरी रोह से बनीं मुखिया, परिवार का मिला साथ तभी मुखिया बनीं पूजा : चुनावी मैदान में अक्सर देखने को मिला है कि अपने ही अपनो के सामने प्रतिद्वंदी बनकर खड़ा हो जाते हैं. वो चाहे पति-पत्नी की जोड़ी हो, देवरानी-जेठानी की हो, सास-बहू की हो या भाई-भाई की हो. मगर बहुत काम ही ऐसा हुआ है कि घर के सदस्य एक ही पद पर काबिज हुए हो. लेकिन नवादा (Nawada) में ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जहां बहू की जीत के बाद सास-बहू की जोड़ी एक साथ मुखिया पद पर काबिज हुई है. सास-बहू की जोड़ी ने अलग-अलग जिलों से जीत हासिल की है.

नवादा जिले के अंतिम चरण यानी दसवें चरण में रोह प्रखंड के सीयूर पंचायत से 26 वर्षीय पूजा कुमारी मुखिया बनी हैं. वहीं उनकी सास उर्वशी देवी ने पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में पटना जिला के पालीगंज प्रखंड स्थित जम्हारु इमामगंज पंचायत से मुखिया पद अपने नाम किया है. जिले में आयोजित अंतिम चरण के निर्वाचन में वोटों की गिनती के बाद पूजा को विजेता घोषित किया गया है. मजे की बात यह है कि पूजा ने इस चुनाव को 162 वोटों से जीता तो वही उनकी सास ने 62 वोट से चुनाव जीता है.

पूजा की शादी पटना जिला के पालीगंज थाना क्षेत्र के इमामगंज गांव के रहने वाले राज कपूर सिन्हा के बेटे संदीप कपूर के साथ 24 जून 2021 को हुई थी. इसके बाद संदीप कुमार के ससुर यानी पूजा के पिता मिथिलेश प्रसाद ने पूजा के ससुराल वालों से पूजा को पंचायत चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव दिया. प्रस्ताव पूरे परिवार को पसंद आया और उसके बाद उनके पिता चुनाव की तैयारी में जुट गए. पति भी इस बात से सहमत हुए और चुनाव लड़ने के लिए हां कह दिया. पति ने कहा कि हमारी पत्नी समाज का सेवा करें इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है. मां भी मुखिया है और मुखिया के रूप में उन्होंने समाज की सेवा की है.

इसके बाद पूजा मुखिया के चुनावी मैदान में उतर गयी और जीत हासिल की. जीत होने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. पूजा के पति मर्चेंट नेवी में काम करते है और पूजा के चुनाव में उन्होंने काफी मदद भी की. पूजा के सामने अब एक बहुत बड़ी चुनौती होगी कि ससुराल के साथ साथ अपने मायके के लोगों के साथ साथ पंचायत के लोगों का भी ख्याल रखें और उनके भरोसे पर खरा उतरे.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.