इंटर परीक्षा के दूसरे द‍िन गणित का प्रश्नपत्र वाइरल, ग्रुप में शेयर किए जाने लगे प्रश्न

Desk: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित इंटर की परीक्षा के दूसरे दिन गणित का पेपर परीक्षा से पहले ही व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल होने लगा। एच ग्रुप के प्रश्न और उसके उत्तर भी परीक्षा से पहले ही कई ग्रुप में शेयर होने लगे। हालांकि, विभाग इसे फर्जी बताता रहा, लेकिन जब परीक्षार्थी परीक्षा देकर निकले तो वायरल प्रश्न में से कई प्रश्नों को परीक्षा में पूछे जाने की बात कही। मंगलवार को पहली पाली में गणित की परीक्षा थी। पहले दिन की दोनों पालियों में परीक्षा शांतिपूर्ण रही थी।

डिटर्मिनांट, इंटीग्रेशन व मैट्रिक्स से पूछे गए सर्वाधिक सवाल

गणित की परीक्षा में डिटर्मिनांट, मेट्रिक्स और इंटीग्रेशन चैप्टर से सर्वाधिक सवाल पूछे गए। आरबीबीएम कॉलेज केंद्र पर परीक्षा देकर निकले छात्रा खुशी कुमार ने बताया कि अधिक विकल्प मिलने के कारण परेशानी नहीं हुई और उसने 98 अंक के सवालों का उत्तर दिया। प्रज्ञा ने बताया कि एक तो वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए थे इसमें से 50 का उत्तर देना था यह काफी सुविधाजनक रहा।

फोटो- इंटर परीक्षा के दूसरे द‍िन गणित का प्रश्न वाइरल।

जाम के कारण हुई परेशानी, भागते केंद्र पहुंचे कई परीक्षार्थी

मंगलवार की सुबह केंद्रों के बाहर पक्षियों की भीड़ लगी हुई थी 9:35 बजे से परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। बीबी कॉलेजिएट केंद्र का जब गेट बंद हो रहा था उस समय 2 परीक्षार्थी भागते हुए पहुंचे तो उन्हें एंट्री करा दिया गया। उन्होंने बताया कि सुबह 8:00 बजे ही घर से निकले थे लेकिन जाम के कारण अखाड़ा घाट पुल पर फंस गए। इस कारण परीक्षा छूटते छूटते बची। इधर पहली पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद रामबाग चौक, मोतीझील, अखाड़ाघाट पुल, सरैयागंज टावर, मिठनपुरा इलाके में जाम की स्थिति बनी रही इसके कारण परीक्षार्थियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *