वर्ल्ड क्लास का बनेगा मुजफ्फरपुर जंक्शन, 400 करोड़ रुपए होंगे खर्च, रेलवे ने जारी किया नया फोटो

PATNA-400 करोड़ से मुजफ्फरपुर जंक्शन बनेगा वर्ल्ड क्लास, तीन साल में चकाचक करने की तैयारी : कुछ ऐसा होगा बिहार के मुजफ्फरपुर का रेलवे स्टेशन। भारतीय रेलवे ने यह तस्वीरें साझा करते हुए जानकारी दी है कि मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के मेकओवर का प्लान तैयार है, मेकओवर होने के बाद स्टेशन का लुक कुछ इस प्रकार दिखाई देगा। विशेष जानकारी के लिए कमेंट बॉक्स देखिए।

सोनपुर रेल मंडल का मुजफ्फरपुर जंक्शन चकाचक होगा। 400 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसे वर्ल्ड क्लास बनाने की पूरी तैयारी है। प्रस्तावित योजना के तहत, स्टेशन परिसर में एक नया स्टेशन भवन बनाया जाएगा, जिसमें फ्री मूवमेंट के लिए प्लेटफॉर्म पर 108 मीटर चौड़ा एयरप्लाजा और यात्रियों के लिए एक वेटिंग एरिया भी होगी। स्टेशन परिसर में यात्रियों की एंट्री के लिए दूसरी योजनाओं पर काम किया जाएगा।

इसके अलावा, प्रस्तावित योजना का उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर एंट्री के साथ-साथ स्टेशन परिसर से बाहर निकलने के समय यात्रियों को अलग करना है। प्लेटफॉर्म पार्सल और आरएमएस के लिए भी सुविधाएं होंगी। आरएलडीए के उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट, एस्केलेटर और सीढ़ियों को मोडिफाई किया जाएगा। ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। स्टेशन पर वाईफाई सुविधा के साथ अग्निशमन उपकरण होंगे। कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए स्टेशन बिल्डिंग के पावर ग्रिड को एसपीवी (सौर फोटो वोल्टाइक) सिस्टम से भी जोड़ा जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.