मुजफ्फरपुर के प्रांजल प्रतीक ने यूपीएससी परीक्षा में लहराया परचम, पहले प्रयास में मिला 529वां रैंक

सिविल सेवा परीक्षा 2020 में जिले के माेतीपुर प्रखंड के पनसलवा के कल्याणपुर हराैना गांव के रहने वाले प्रांजल प्रतीक काे 529 वां रैंक मिला है। उन्हाेंने पहले प्रयास में ही सफलता हासिल कर परिवार अाैर गांव का नाम राैशन किया है। हालांकि, प्रांजल इतने से संतुष्ट नहीं हैं। उनकी मानें ताे अागे अाैर मेहनत कर मुकाम हासिल करेंगे। डीएवी श्यामली से स्कूली पढ़ाई करने के बाद प्रांजल ने इंडियन स्पेश रिसर्च से कम्प्यूटर साइंस अाैर फिर अाईअाईएम बेंगलुरु से एमबीए की पढ़ाई की।

इस दाैरान उसने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। रिश्ते के भाई राज राेशन झा के अनुसार, पिता विश्वनाथ प्रसाद रांची में वन पदाधिकारी हैं। लाॅकडाउन में संस्थान बंद हाे जाने पर रांची में रहते हुए घर से ही एमबीए की पढ़ाई के साथ उसने तैयारी की। इसके कारण कुछ कमी रह गई। लेकिन, वाे इतने से रुकने वाला नहीं है। अागे उसकी तैयारी जारी रहेगी। बहरहाल, इस सफलता से परिवार अाैर गांव के लाेग में खुशी का माहाैल है। राज राेशन ने भी बधाई दी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *