आज मुखिया के चुनाव बा…. लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने पंचायत चुनाव के दौरान किया मतदान

बिहार में का बा जैसी गीतों से चुनाव के दौरान सत्ता पक्ष पर सीधे तौर से कटाक्ष करने वाली लोक गायिक नेहा सिंह राठौर ने आज पंचायत चुनाव में अपना मतदान किया. फेसबुक पर अपना फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि आज मुखिया के चुनाव बा.

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक कुल 92 हजार 376 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में कुल 66 लाख 55 हजार 233 मतदाता मतदान करेंगे। इनमें 31 लाख 52 हजार 763 महिला मतदाता जबकि 35 लाख 2 हजार 260 पुरुष मतदाता हैं। इस चरण में वोटरों के लिए कुल 11 हजार 527 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

बिहार पंचायत चुनाव में 8वें चरण की सीटों पर मतदान जारी है। 8वें चरण में 36 जिलों के 55 प्रखंडों की 822 पंचायतों में चुनाव हो रहा है। इस चरण के 3356 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। वहीं, 166 पदों पर किसी भी प्रत्याशी के नामांकन नहीं करने की वजह से ये पद खाली रह गए हैं। वहीं, गया में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने तीन दिन की बंदी का ऐलान किया था। उन्होंने इसे नहीं मानने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। लेकिन, बुधवार को वोटर्स में काफी उत्साह दिखा। सुबह से ही वह लाइन में खड़े हैं। सीतामढ़ी के रीगा में EVM खराब होने से एक घंटे से वोटिंग बाधित है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *