आरा के डीएम का बड़ा आदेश, रोज दुकान खोलने पर रोक, कोरोना को लेकर नया नियम हुआ जारी

ARA : बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी है. इस वक्त एक बड़ी खबर भोजपुर जिले से सामने आ रही है. जिले के डीएम रोशन कुशवाहा ने एक बड़ा एलान किया है. भोजपुर जिले में बढ़ते मामले को देखते हुए उन्होंने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. भोजपुर में गैरजरूरी दुकानों को सप्ताह में मात्र तीन दिन ही खोलने का आदेश दिया है. अल्टरनेट तरीके से दुकानें खोली जाएंगी. इस खबर में नीचे नई गाइडलाइन की पूरी कॉपी दी हुई है, जिसे आप विस्तार से बढ़ सकते हैं.

बिहार में में कोरोना बेकाबू हो गया है. तेजी से बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को लेकर भोजपुर के डीएम रोशन कुशवाहा ने जिले के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया है. भोजपुर के लिए एक नई गाइडलाइन ही जारी कर दी गई है. सभी आवश्यक चीजों की दुकानों को छोड़कर गैरजरूरी दुकानों ने डीएम ने हफ्ते में सिर्फ तीन दिन खोलने का आदेश दिया है. ताकि कम से कम भीड़ हो और संक्रमण की चेन को तोड़ने में ये तरकीब सफल हो.

भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक जिले में किराना दूकान, दूध डेयरी, आनाज मंडी, फल और सब्जी की मंडी, मीट-मछली की दूकान, पशु चारा की दूकान, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, गैरेज, सर्विस सेंटर्स, निर्माण आदि के लिए सीमेंट, बालू, गिट्टी, छड़, हार्डवेयर की दूकान और अन्य आवश्यक सेवाओं की दुकानें रोज यानी कि प्रतिदिन खुलेंगी.

आपको बता दें कि भोजपुर जिले में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बीते दिन बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक जिले में कुल 157 नए मरीज मिले. जिसके कारण डिस्टिक्ट में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 831 हो गई है. गौरतलब हो कि अब तक भोजपुर में कुल 6477 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. जबकि 55 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

आपको बता दें कि भोजपुर जिले में कोरोना से से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए जिले में कुल पांच आइसोलेशन बनाए गए हैं. सदर अस्पताल आरा, अनुमंडलीय अस्पताल जगदीशपुर, एएनएम ट्रेनिंग स्कूल जगदीशपुर, हर प्रसाद दास जैन कॉलेज कल्पना चावला गर्ल्स हॉस्टल और एएनएम ट्रेंनिंग स्कूल पीरो में आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. सदर अस्पताल में 50, अनुमंडलीय अस्पताल जगदीशपुर में 50, एएनएम ट्रेनिंग स्कूल जगदीशपुर में 150, जैन कॉलेज में 100 एवं एएनएम ट्रेनिंग स्कूल पीरों में 150 ।सभी बेड ऑक्सीजन सप्लाई के साथ उपलब्ध कराया गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *