आर ब्लॉक फ्लाईओवर चालू, आज फ्लाईओवर का सीएम आज करेंगे उद्‌घाटन, जाम खत्म

R ब्लॉक फ्लाईओवर का उद‌्घाटन गुरुवार को हाेगा। इसे लेकर बुधवार काे दिनभर तैयारियों को पूरा कराया गया। इसकी सजावट की गई है। शाम को फ्लाईओवर की दोनों लेन में लाइटिंग का काम भी शुरू हो गया। अभी ओवरब्रिज पर यातायात को शुरू नहीं कराया गया है। जीपीओ व आर ब्लॉक फ्लाईओवर से इस फ्लैंक को बंद रखा गया है।

इसके बनने से कई सड़कों पर वाहनों का दबाव होगा कम हाेगा। नए फ्लैंक के खुलने के साथ ही आधा दर्जन सड़कों पर वाहनों का दबाव कम होगा। अभी विधानमंडल की तरफ से गांधी मैदान जाने के लिए लोग वीरचंद पटेल पथ, बेली रोड व फ्रेजर रोड का रास्ता लेते हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार की शाम चार बजे आर ब्लॉक फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। आर ब्लॉक गोलंबर पर लगने वाले भीषण जाम से निजात दिलाने के लिए वर्ष 2015 में इस फ्लाईओवर के निर्माण की योजना तैयार की गई। 12 नवंबर 2015 को आर ब्लॉक फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हुआ। इसे 11 नवंबर 2018 तक पूरा करना था। लेकिन, इसे बनने में पांच साल चार माह का समय लग गया। आर ब्लॉक फ्लाईओवर का निर्माण दो चरणों में कराया गया है।

पहले चरण में आर ब्लॉक रोटरी, सप्तमूर्ति आर्म व वीरचंद पटेल पथ आर्म का निर्माण कराया गया। सितंबर 2020 में इसे शुरू कराया गया। आर ब्लॉक रोटरी से जीपीओ गोलंबर रोटरी के बीच फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अब पूरा कराया गया है। इस पुल के निर्माण का कार्य पूरा होने और यातायात शुरू होने के बाद राजधानी के लोगों को जाम की बड़ी परेशानी से निजात मिल जाएगी। विधानमंडल परिसर से गांधी मैदान व कंकड़बाग पहुंचने में 10 मिनट का समय लगेगा।

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *