अभी-अभी : उमेश कुशवाहा बने JDU के नए प्रदेश अध्यक्ष, वसिष्ठ ना सिंह की छुट्टी

अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि जदयू नेता उमेश कुशवाहा को बिहार के नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुना गया है सीएम नीतीश कुमार ने भी अपनी रजामंदी दे दी है बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में आरसीपी सिंह का चयन किया गया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने नेता, कार्यकर्ताओं को चुनाव परिणाम भूलकर जनता और संगठन का काम बहुत मजबूती से करने को कहा है। जदयू राज्य परिषद की बैठक के पहले दिन विधानसभा चुनाव हारे, जदयू के कई नेताओं ने भाजपा को सीधे निशाने पर लिया। कहा-हमारी हार के लिए लोजपा नहीं, भाजपा जिम्मेदार है। लोजपा की क्या औकात कि वह धोखा दे सके।

सारा खेल भाजपा का था। हमारी पीठ में छुरा घोंपा गया। खासकर जयकुमार सिंह, बोगो सिंह, ललन पासवान खासे नाराज दिखे। नीतीश ने सभी से कहा कि वे चुनावी नतीजों को भूल, अपने क्षेत्र की सेवा उसी तरह करें, जैसा चुनाव जीतकर करते। बोले-’सरकार पूरे पांच साल चलेगी।’ उनका कहना था कि सीट बंटवारे में हुई देरी की खासी कीमत हमें चुकानी पड़ी। हमारे खिलाफ ‘फॉल्स प्रोपेगेंडा’ फैलाया गया। हम जमीनी स्तर तक अपनी बात, अपने काम-उपलब्धि बहुत ठीक से नहीं पहुंचा पाए। मैं शुरू से इस पर जोर दिए हुए था। मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था, दबाव में बना। बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *