बिहार के बेगूसराय में मिला एक और नया कोरोना मरीज, आंकड़ा हुआ 65

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है. एक दिन बाद कोरोना का नया रोगी मिला है. बेगूसराय जिले के 34 साल के मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को कोरोना का कोई रोगी नहीं मिला था. शनिवार को कोरोना के चार मरीज मिले थे. इनमें दो नवादा और दो बेगूसराय के थे.

ये चारों तब्लीगी जमात संक्रमण चेन से जुड़े हैं. बेगूसराय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 हो गई है. सीवान बिहार का सबसे अधिक कोरोना प्रभावित जिला है. यहां के 29 लोग संक्रमित हुए हैं. बिहार में 26 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. वहीं, मुंगेर के एक रोगी की मौत हो गई थी.

बिहार में करीब डेढ़ दिन बाद कोरोना (CoronaVirus) का एक और नया मामला मिला है. बेगूसराय के एक युवक का सैंपल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिला है. इसके पहले शनिवार को चार मामले मिले थे, जिनमें दो बेगूसराय के ही थे. सोमवार को मिले मामले को जोड़ दें तो बेगूसराय में कोरोना मरीजों का संख्‍या आठ हो गई है. राज्‍य के सर्वाधिक 29 मामले सिवान से मिले हैं. जबकि, आठ मामलों के साथ बेगूसराय बिहार में कोरोना का दूसरा हॉट स्‍पॉट (Hot Spot) बन गया है. इसके साथ बिहार में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा 65 पहुंच गया है.

बेगूसराय का युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को बेगूसराय (Begusarai) का एक 34 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला. प्रशासन अब उसके संपर्कों की पड़ताल में लगा है. इसके पहले शनिवार को नवादा व बेगूसराय के दो-दो मामले मिले थे. नवादा (Nawada) का 45 साल के एक पुरुष तथा एक लड़की को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. लड़की नवादा के पहले से कोरोना पाॅजिटिव मरीज से संपर्क रही थी. शनिवार को बेगूसराय के एक युवक व एक वृद्ध को भी संक्रमित पाया गया था.

नया कोरोना हॉट स्‍पॉट बना बेगूसराय

आंकड़ों को देखें तो सिवान (Siwan) कोरोना का हॉट स्‍पॉट बनकर उभरा है. बेगूसराय दूसरा हॉट स्‍पॉट बनकर उभरा है. बेगूसराय में आठ मरीज मिल चुके हैं. सिवान के बाद संक्रमण का यह आंकड़ा दूसरे स्‍थान पर है.

बिहार का बड़ा हॉट स्‍पॉट बना सिवान

बिहार में अभी तक के सर्वाधिक 29 मामले सिवान में मिले हैं. सिवान के रघुनाथपुर स्थित पंजवार गांव से सर्वाधिक मामले मिले हैं. उनमें से छह संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं. जबकि, 23 का इलाज चल रहा है.

अभी तक केवल एक मौत, 22 हुए स्‍वस्‍थ

राहत की खबर यह है कि राज्‍य में अभी तक कोरोना से केवल एक मौत हुई है. मृतक मुंगेर (Munger) का रहने वाला था. उसके संपर्क में आने के कारण मुंगेर सहित बिहार के कई इलाकों में कोरोना का संक्रमण फैला, लेकिन उस संक्रमण की चेन को तोड़कर अब मुंगेर को काेरोना से मुक्‍त किया जा चुका है. राज्‍य के अब तक मिले 65 मरीजों में कुल 22 स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *