पटना-मुजफ्फरपुर, भागलपुर-गया में बदला जमीन-फ्लैट रजिस्ट्री कानून ऑनलाइन पेमेंट पर एक फीसदी छूट

पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया में सितंबर से मॉडल डीड से होगा निबंधन, ऑनलाइन भुगतान करने पर एक फीसदी छूट : मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया में सितंबर माह से मॉडल डीड के जरिए निबंधन करने का लक्ष्य तय कर संबंधित जिला अवर निबंधकों को तैयारी करने का निर्देश दिया है। उसके तहत आवेदक खुद ही ऑनलाइन अथवा उन कार्यालयों में बने ‘मे आई हेल्प यू’ काउंटरों पर बैठे कर्मियों की सहायता से दस्तावेज तैयार कर रजिस्ट्री करा सकेंगे। ऑनलाइन भुगतान करने पर स्टांप ड्यूटी की राशि में एक फीसदी या अधिकतम दो हजार रुपए की छूट मिलेगी।

आयुक्त ने कहा कि निबंधन विभाग की वेबसाइट पर हिंदी और अंग्रेजी में 31-31 और उर्दू में 29 प्रकार के मॉडल डीड प्रदर्शित किये गये हैं। अभी सूबे के सभी 125 निबंधन कार्यालयों में कुल रजिस्ट्री का 20 फीसदी मॉडल डीड से कराया जा रहा है। सभी रजिस्ट्री मॉडल डीड के माध्यम से कराने के लिए काउंटरों की संख्या तीन गुना तक बढ़ायी जाएगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.