नंदकिशोर यादव या संजय सराओगी को बनाया जा सकता है बिहार विधानसभा का नया स्पीकर, विचार मंथन शुरू

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार का गठन किया गया है और 12 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बहुमत साबित करना है. किसी इसी बीच बिहार विधानसभा का अगला स्पीकर कौन होगा इस बात को लेकर राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी के आल्हा नेताओं के अनुसार पार्टी में तीन नेताओं के नाम पर विचार मंथन किया जा रहा है. पहला नाम बीजेपी के कद्दावर नेता नंद किशोर यादव का है. दूसरा नाम दरभंगा के विधायक संजय सरावगी का है. तीसरा नाम बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी का है.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार भाजपा सवाल नेताओं में से भी किसी एक विधायक को बिहार विधानसभा का स्पीकर बनाने पर विचार कर रही है. में झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा का भी नाम शामिल है. अमरेंद्र प्रताप सिंह और विनोद नारायण झा के नाम पर भी चर्च किया जा रहा है.

बताते चले कि वर्तमान समय में राजद की विधायक अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा के अध्यक्ष. भाजपा द्वारा उनके खिलाफ नोटिस दिया गया है. बीजेपी ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *