बिहार के कौशल के गीत ‘फिर मुस्कुराएगा इंडिया’ पर झूम रहा बॉलीवुड, PM नरेंद्र मोदी भी हुए मुरीद

Patna: देश में फैल कोरोना वायरस के डर के बीच बिहार के पूर्वी चंपारण के रहने वाले कौशल किशोर के गीत ‘फिर मुस्कुराएगा इंडिया’ पर बॉलीवुड एकजुट हो गया है. हौसला देते इस गाने का वीडियो खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने टि्वटर अकाउंट पर साझा किया है. पीएम ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा है, फिर मुस्कुराएगा इंडिया…फिर जीत जाएगा इंडिया… भारत लड़ेगा, भारत जीतेगा, फिल्म जगत की हस्तियों की शानदार पहल. गाने की ख्याति का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ ही घंटों में इसे यू-ट्यूब, टि्वटर और फेसबुक पर लाखों लोगों ने देखा और साझा किया है.

पटना से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले लेखक कौशल किशोर के गीत को अक्षय कुमार, विकी कौशल, आयुष्मान खुराना, शिखर धवन, कार्तिक आर्यन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर, तापसी पन्नू, राजकुमार राव, टाइगर श्रॉफ और कृति सैनन जैसे सितारे गुनगुनात नजर आ रहे हैं. ‘फिर मुस्कुराएगा इंडिया’ गीत को प्रोड्यूस अक्षय कुमार और जैकी भगनानी ने किया है. जबकि आवाज और म्यूजिक कंपोजिंग विशाल मिश्रा की है.

Coronavirus Lockdown PM Narendra Modi All Praise for Film Industry ...

बोले कौशल, देश को समर्पित है गीत

कौशल ने बताया कि ‘फिर से शहरों में रौनक आएगी, फिर से गांवों में लौटेगी हंसी’ जैसे शब्दों से शुरू होता गीत देश को समर्पित है. वे कहते हैं कि इस संकट की घड़ी में लोगों को हौसला देने की जरूरत है. ऐसे में मैंने 3.24 मिनट के गीत में कुछ सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की है. ‘जो साथ दे सारा इंडिया तो मुस्कुराएगा इंडिया’ जैसे शब्द हमारी एकता को दर्शाते हैं.

पीएम ने ट्वीट कर बढ़ाया हौसला

गीत में मैंने शहर के ठहरे जीवन से लेकर खेल के मैदान और गांव का जिक्र किया है. कौशल कहते हैं कि प्रधानमंत्री द्वारा गाने के कुछ शब्द ट्वीट करना मेरे लिए बड़ी बात है. कौशल ने इसके पहले सलमान खान की फिल्म नोटबुक के लिए भी दो गाने लिखे थे, जो काफी पसंद किए गए थे. बता दें कि बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर क्षेत्र के लोगों और हस्तियों से बात की थी और समाज में कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाने की अपील की थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *