न्यूजीलैंड के खिलाफ चला बिहार के पृथ्वी शॉ का बल्ला, कई महीनों बाद मिला खेलने का मौका

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (Inida vs New Zealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. टीम इंडिया को पृथ्वी और मयंक ने शानदार शुरुआत दी,लेकिन शॉ भारत के 50 रन पूरे होते ही आउट हो गए.

शॉ के जाने के बाद मयंक भी अगले ही ओवर में आउट हो गए. मयंक को टिम साउदी ने टॉम ब्लंडल के हाथों कैच कराया. मयंक ने 28 रन की पारी खेली अब क्रीज पर कप्तान विराट और श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला. भारत: 54/2 (9 ओवर) टीम इंडिया का पहला विकेट पृथ्वी शॉ के रूप में गिरा. जैसे ही टीम इंडिया के 50 रन पूरे हुए कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने शॉ को विकेट के पीछे कैच करा दिया. शॉ ने तीन चौकों के साथ 21 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली. भारत: 50/1 (8 ओवर)

पृथ्वी-मंयक की अच्छी शुरुआत : टीम इंडिया का पहला रन मयंक अग्रवाल ने लिया. हैमिश बेनेट के इस ओवर में 6 रन आए. टीम के लिए पहला चौका मयंक ने टीम साउदी को स्ट्रेट ड्राइव लगाकर हासिल किया. चौथे ओवर में शॉ ने बैनेट को दो चौके लगाए. पंचवे ओवर में टिम साउद ने मयंक के खिलाफ डीआर एस लिया लेकिन मयंक अंपायर्स कॉल में बच गए. इसके बाद मयंक ने चौका भी लगाया. पृथ्वी शॉ-13 रन, मयंक अग्रवाल- 12 रन. भारत: 26/0 (5 ओवर)

टीम इंडिया की पारी की शुरुआत पृथ्वी शॉ के साथ मयंक अग्रवाल ने की. न्यूजीलैंड के लिए पहला ओवर टिम साउदी ने फेंका. टिम साउदी के इस ओवर में पृथ्वी शॉ ने कोई रन नहीं बनाया. भारत: 0/0 (1 ओवर) यह मैदान टी20 पिच से काफी अलग है. एक तरफ की बाउंड्री 55 मीटर की और दूसरी तरफ की बाउंड्री 75 मीटर की है. पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है. गेंद को उछाल मिलने की संभावना है. मौसम दिन भर साफ रहेगा शाम को ओस अपनी भूमिका निभा सकती है.

ban on bihari cricketer prithivi shaw

टीम इंडिया में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे. इस मैच में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह टॉम लाथम टीम की कप्तानी कर रहे हैं. अपने घर में 0-5 की हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम हताश है और कप्तान केन विलियम्सन के बाहर होने के बाद उसकी बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल होकर बाहर बैठे हैं. इस

टीमें: भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर.

न्यूजीलैंड : टॉम लाथम (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *