यहां जानिए Nitish कैबिनेट विस्तार में किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग

Desk: लंबे इंतजार के बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ लेकिन विस्तार के साथ ही मंत्रियों का विभाग तुरंत बट गया है दरअसल सरकार में शामिल घटक दलों के बीच विभागों का बंटवारा पहले ही हो चुका था और अब मंत्रियों को उनका विभाग दे दिया गया है उम्मीद के मुताबिक बीएसपी से जेडीयू में शामिल होने वाले मोहम्मद जमा था को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग दिया गया है जबकि शाहनवाज हुसैन को उद्योग विभाग की जिम्मेदारी दी गई है

श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास विभाग, मदन सहनी को समाज कल्याण विभाग का जिम्मा दिया गया है. प्रमोद कुमार को गन्ना उद्योग एवं विधि विभाग की जिम्मेदारी मिली है. जबकि नितिन नवीन राज्य के नए पथ निर्माण मंत्री होंगे.

नारायण प्रसाद को पर्यटन विभाग का जिम्मा दिया गया है. जयंत राज ग्रामीण कार्य विभाग संभालेंगे. आलोक रंजन को कला संस्कृति एवं युवा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

जनक राम को खान एवं भूतत्व विभाग का मंत्री बनाया गया है. सुनील कुमार को मध्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन की जिम्मेदारी दी गई है. उनके ऊपर शराबबंदी को सफल बनाने की जिम्मेदारी होगी.

संजय झा को जल संसाधन विभाग के साथ-साथ सूचना जनसंपर्क विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है.नीरज कुमार बब्लू को पर्यावण, सुबाष सिंह को सहकारिता, सुमित कुमार को विज्ञान प्रावैद्यकी, नारायण प्रसाद को पर्यटन,मो जमा खान को अल्पसंख्यक, शाहनबाज़ हुसैन को उद्योग, संजय कुमार झा को जल संसाधन और PRD, सम्राट चौधरी को पंचायती राज, सुभाष सिंह को सहकारिता विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *