अभी-अभी : राबड़ी आवास पहुंचे नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने किया है इफ्तार पार्टी का आयोजन

तेजस्वी की इफ्तार पार्टी LIVE:RJD की बड़ी दावत में CM नीतीश कुमार पहुंचे, तेजस्वी ने किया स्वागत, नेताओं का जुटान शुरू : RJD नेता तेजस्वी यादव की इफ्तार पार्टी राबड़ी आवास पर शुक्रवार शाम शुरू हो गई है। विभिन्न पार्टी के नेता पहुंचने लगे हैं। अब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंत्री शहनवाज हुसैन, चिराग पासवान, कांग्रेस नेता मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह पहुंच चुके हैं। CM को तेजस्वी यादव ने खुद रिसीव किया। इससे पहले 2017 में मकर संक्रांति के मौके पर नीतीश कुमार राबड़ी आवास पहुंचे थे। बता दें, विधान पार्षद चुनाव में बेहतर प्रदर्शन, फिर बोचहां उपचुनाव में मिली जीत के बाद 10 सर्कुलर रोड पर हो रहे इस जलसे को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है।

वहीं इस बीच राबडी आवास के बाहर पत्रकारों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई है। पत्रकार अंदर जाना चाहते थे, पुलिस ने रोका तो दोनों के बीच नोक-झोंक हो गई। हालांकि तुरंत मामले को शांत करा लिया गया। इस बीच इफ्तार से पहले लालू यादव को मिली जमानत ने इफ्तार में चार चांद लगा दिया है। सूबे के बड़े नेताओं के साथ-साथ देश के गृह मंत्री अमित शाह को भी इसमें आमंत्रित कर दिया गया है। हालांकि, उनके आने की कोई संभावना नहीं है।

अमित शाह को आमंत्रित करते हुए तेज प्रताप ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘रमजान के मुबारक मौके पर गृह मंत्री अमित शाह का पाटलीपुत्र की पावन धरती पर 10 सर्कुलर रोड पर आयोजित दावत-ए-इफ्तार में हार्दिक स्वागत है। तुम राम कहो, वो रहीम कहें, दोनों की गरज अल्लाह से है। तुम दीन कहो, वो धर्म कहें, मंशा तो उसी की राह से है।’

आमंत्रण कार्ड से गायब थे लालू

इसके लिए जो कार्ड वितरित किया गया है, उसमें सबसे ऊपर विधान परिषद में विरोधी दल की नेता राबड़ी देवी, उसके बाद विधान सभा में नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव और बिहार विधान सभा के सदस्य तेज प्रताप यादव का नाम है।

वहीं, LJP(R) के सुप्रीमो चिराग पासवान भी इस इफ्तार में शामिल होंगे। वे खास तौर पर इसमें शामिल होने के लिए शुक्रवार को दिल्ली से पटना पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता रामविलास पासवान लालू प्रसाद यादव के दावत-ए-इफ्तार में जाया करते थे। इसलिए वो भी आए हैं।

इनको किया गया आमंत्रित

लालू परिवार की तरफ से CM नीतीश कुमार, चिराग पासवान, मुकेश सहनी के साथ-साथ दोनों उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी समेत प्रदेश भाजपा के भी कई बड़े नेताओं को बुलाया गया है।

कोलकाता के कारीगरों ने बनाया है बातरखानी

बताया जा रहा है कि इफ़्तार में बातरखानी खास होगी। इसे बनाने के लिए कोलकाता से कारीगर आए हैं। इसमें चना दाल की कचड़ी, बैगनी, दो तरह की मिठाई आदि भी खास होगी। अतिथियों का स्वागत रुह अफजा के खास शरबत से होगा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.