8 फरवरी को CM Nitish करेंगे सबसे बड़े अस्पताल का शिलान्यास, इमरजेंसी के ऊपर होगा हेलीपैड

Desk: पीएमसीएच में बनने वाले 5462 बेड के नये अस्पताल का शिलान्यास आठ फरवरी को किया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिलान्यास करेंगे.

इस दौरान प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री रेणु देवी व तारकिशोर प्रसाद भी उपस्थित रहेंगे. इसकी तैयारी को लेकर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और बीएमएसआइसीएल के पदाधिकारियों ने शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया.

प्रधान सचिव ने शिलान्यास कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि आगामी आठ फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह 11 बजे शिलान्यास करेंगे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, विधायक नितिन नवीन व अरुण कुमार सिन्हा भी मौजूद रहेंगे.

इमरजेंसी के ऊपर हेलीपैड की होगी सुविधा

मौके पर मौजूद पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने कहा कि निर्माण कार्य से अस्पताल की चिकित्सकीय सेवा प्रभावित नहीं हो, इसलिए इसे तीन चरणों में पूरा किया जायेगा.

करीब सात साल में अस्पताल बनकर तैयार हो जायेगा. इमरजेंसी भवन के ऊपर हेलीपैड की सुविधा होगी ताकि आपात स्थिति में यहां एयर एंबुलेंस को उतारा जा सके. यहां 500 बेड के आइसीयू की भी सुविधा होगी. साथ ही गांधी मैदान से पीएमसीएच को जोड़ने के लिए एनआइटी तक डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जायेगा.

एलिवेटेड रोड बनने से यहां आने वाले मरीजों को जाम से निजात मिल जायेगी. अस्पताल विश्वस्तरीय बनाया जायेगा. जिसकी लागत 5540.07 करोड़ रूपये की अनुमानित है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *