CM नीतीश ने दिलाया भरोसा, कहा- बिहार के विकास की जिम्‍मेवारी ले ली है, पूरा करके दिखाएंगे

Desk: जदयू की राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद की बैठक के दूसरे दिन (10 जनवरी ) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के नेताओं को यह नसीहत दी कि नई पीढ़ी को पार्टी से जोड़ें। समाज की बेहतरी के लिए उनसे संवाद करें। जब हमने काम करने की जिम्मेवारी ले ली है तो उसे पूरा करके भी दिखाएंगे।

चुनाव में नई पीढ़ी को गुमराह किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के संगठन को मजबूत करने और फिर उसके विस्तार के लिए जरूरी है कि नई पीढ़ी के साथ संवाद हो। विधानसभा चुनाव के समय नई पीढ़ी को गुमराह किया गया। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार कर हमलोगों के खिलाफ वातावरण बनाने की कोशिश की गई। जिन लोगों का चुनाव लडऩे का मन तक नहीं था उन्हें काफी सीटें आ गईं। ऐसे में जरूरी है कि अपने काम को हम नीचे तक पहुंचाएं। गलत बातों का मजबूती के साथ जबाव भी दें। पार्टी को इस दिशा में काम करना चाहिए। यह निर्देश दिया कि पार्टी मुख्यालय में एक सेल बनाएं जिसके माध्यम से अपराध व भ्रष्टाचार संबंधी शिकायतों का उचित समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी को एकजुट होकर बिहार के उत्थान के लिए काम करना है।

लोकशाही मजबूत हुई नौकरशाही नहीं

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में सरकार जो फैसले लेती है उसका प्रचार-प्रसार भी नीचे स्तर तक होना चाहिए। नीतीश कुमार के नेतृत्व में लोकशाही मजबूत हुई है, नौकरशाही नहीं।

आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार ने जो काम किए हैं वह जनमानस में बैठ गया है। उनका काम ही हमारी पूंजी है। विपक्ष ने चुनाव के समय दस लाख लोगों को नौकरी देने का हवा-हवाई वादा किया। जबकि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार बीस लाख लोगों को रोजगार देने पर काम कर रही।

चुनाव में हमारे विकास के साथ न्याय नहीं हुआ : विजय चौधरी

जदयू के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री विजय चौधरी ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास किया लेकिन चुनाव में हमारे विकास के साथ न्याय नहीं हुआ। जनता को बरगलाया गया। लेकिन सत्य परेशान हो सकता है पर पराजित नहीं। प्रदेश में सबसे बड़ी पूंजी हमारे पास है हमारा नेतृत्व।

नीतीश जहां भी रहेंगे वहीं सरकार रहेगी : बिजेंद्र

ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि नीतीश कुमार कभी यह नहीं कहना चाहिए कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे। सच यह है कि वह जहां भी जाएंगे, वहीं सरकार रहेगी।

नीतीश कुमार के कद को कोई छू नहीं सकता : ललन

जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार का कद इतना ऊंचा है कि दुनिया की कोई ताकत उसे छोटा नहीं कर सकती। पूरे विधानसभा चुनाव के समय नीतीश कुमार की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई। एंटी इनकंबैैंसी की बात कही गई। पर अगर ऐसा होता तो फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए को कैसे बहुमत मिलता? बिहार की जनता नीतीश कुमार के साथ है।

पुराना वैभव हासिल करेगा बिहार : अशोक चौधरी

भवन निर्माण मंत्री व जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार अपना वैभव फिर से हासिल करेगा। आज तक देश में किसी दलित मुख्यमंत्री ने भी दलितों के लिए इतना काम नहीं किया जितना नीतीश कुमार ने किया है।

नीतीश कुमार का कार्यकाल स्वर्ण काल

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि जब पिछले दो-तीन सौ वर्षों का बिहार का इतिहास लिखा जाएगा तो उसमें नीतीश कुमार का कार्यकाल स्वर्णकाल कहलाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *