अभी-अभी : विधानसभा में तेजस्वी को नीतीश की धमकी, बहाली के नाम पर तुमने पैसा लिया, हम जांच करवाएंगे, विश्वास मत में जीते नीतीश

फ्लोर टेस्ट पर वोटिंग से पहले विपक्ष का वॉकआउट:सीएम नीतीश बोले-विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई; सबकी जांच करवाऊंगा : नीतीश कुमार बोले- 2005 से जब काम करने क मौका मिला तब से ये 18वां साल है। मुझे तो आश्चर्य होता है, ये लोग सुनना नहीं चाहते हैं। मैंने 15 साल में कितना काम किया है। बिहार का कितना विकास किया। मुझसे पहले इनके पिता और माता 15 साल शासन में थे, तो बिहार का क्या हाल था। शाम को कोई घर से नहीं निकलता था।

बिहार विधानसभा में सोमवार को फ्लोर टेस्ट की वोटिंग से पहले विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया, लेकिन सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाई जा रही है। इससे पहले विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में मुख्यमंत्री जैसे ही बोलने के खड़े हुए तो RJD विधायक हंगामा करने लगे। नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा कि लोग मुझे सुनना नहीं चाहते तो वोटिंग करवाइए। नीतीश ने तेजस्वी के माता-पिता का जंगलराज याद दिलाया।

सदन में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी की गारंटी वाले बताएंगे क्या कि मुख्यमंत्री फिर पलटेंगे या नहीं?

तेजस्वी ने कहा, “मैं खुश हूं कि कर्पूरी ठाकुरजी को भारत रत्न दिया गया। भाजपा ने भारत रत्न को डील बना दिया है। आप हमारे साथ आइए और हम आपको भारत रत्न देंगे।” तेजस्वी ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही कह दिया-आज बोलने दीजिए, कल से हम जनता के बीच रहेंगे।

स्पीच के दौरान तेजस्वी जिंदाबाद के नारे लगे। विधानसभा के बाहर हंगामा कर रहे आरजेडी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया गया।

इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पास कर स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटा दिया गया। स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 वोट पड़े। राजद के तीन विधायकों ने पाला बदलने के संकेत दिए। चेतन आनंद, प्रहलाद यादव और नीलम देवी सत्ता पक्ष की ओर बैठे। जेडीयू विधायक दिलीप राय विधानसभा ही नहीं पहुंचे।

इधर, आरजेडी के तीन विधायक चेतन आनंद, प्रहलाद यादव और नीलम देवी सत्ता पक्ष के खेमे में बैठे हैं। वहीं, जेडीयू के विधायक दिलीप राय विधानसभा ही नहीं पहुंचे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *